Who's In, iMessage के लिए माइक्रोसॉफ्ट की नयी ग्रुप प्लानिंग ऍप

Samachar Jagat | Thursday, 06 Apr 2017 01:01:44 PM
'Who's In' is Microsoft's new group-planning app for iMessage

माइक्रोसॉफ्ट ने हाल ही में एक नयी iMessage app रिलीज़ की है जिसे आपको अपने दोस्तों के साथ किसी ग्रुप प्लानिंग के लिए बनाया गया है। इस ऍप की मदद से आप यह पता लगा पाएंगे कि क्या करना है और कब करना है, यह ऍप सबसे उपयोगी सोशल ऍप में से एक लगती है लेकिन कंपनी ने इसे बड़ी देर से रिलीज़ की है क्योकि ऐसी ऍप की यूज़र्स को कबसे तलाश थी। 

Who’s In ऍप के साथ आप रेस्टोरेंट्स, एक्टिविटीज़, इवेंट्स आदि को सर्च कर सकतें हैं या फिर अपने खुद के प्लान्स भी बना सकतें हैं, और उसके बाद उन्हें एक ग्रुप वोट में डाल सकतें हैं। यह ऍप हैंगआउट के लिए एक कार्ड बनाएगा और जब आपके ग्रुप के अन्य मेंबर्स चैट पर टैप करतें हैं तो उन्हें थम्ब्स अप और थम्ब्स डाउन का ऑप्शन मिलेगा। जिसकी मदद से वे अपनी राय रख सकतें हैं। आप किसी प्लान के लिए एक से अधिक अलग अलग डेट्स और टाइम भी रख सकतें हैं जिस से बहुमत के आधार पर आप सबसे बेस्ट ऑप्शन चुन सकतें हैं।

यह अंतिम बिंदु कुछ उपयोगी हो सकता है। कई लोग ऐसे होतें हैं जो टेक्स्ट मैसेजस पर ज्यादा ध्यान नहीं देतें हैं और एक के बाद एक लोगों के रिप्लाई के बाद कई लोग कंफ्यूज भी हो सकतें हैं कि क्या चल रहा है और साथ ही साथ ग्रुप में ऐसा भी कोई ना कोई होगा ही जो शायद जवाब देना भूल जाए। इसलिए इस ऍप के बारे में इस नज़रिये से देखना भी बेहद जरूरी है।

खैर यह बस एक छोटा टूल है जो आपके समय और एफर्ट्स दोनों को बचाएगा, यूजर इसे ढूंढ कर इसे डाउनलोड कर सकतें हैं। iMessage ऍप के लिए एप्पल स्टोर की खराब डिजाईन और कफ्यूजिंग यूज़ के लिए आलोचना की गयी है। 

Who’s In माइक्रोसॉफ्ट की दूसरी iOS फोकस्ड सोशल ऍप है जिसे बहुत समय के बाद रिलीज़ किया गया है इस से पहले Sprinkles को रिलीज़ किया गया था जो कि एक AI-पॉवर्ड फोटो कैप्शनिंग ऍप थी जो आपकी उम्र का पता लगा सकती थी और आपकी तरह दिखने वाले सेलिब्रिटी की पहचान भी कर सकती थी।

आप Who’s In ऍप के लिए Who’s Down ऍप से भी कंफ्यूज हो सकतें हैं। इसे गूगल ने बहुत सालों पहले कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए परीक्षण किया था, जिसकी मदद से यूज़र्स अपनी  अवेलेबिलिटी को ब्रॉडकास्ट कर सकतें हैं। इनके केवल नाम एक जैसे है, लेकिन ये दोनों ऍप एक दूसरे जैसा काम नहीं करती है। यह ऍप फ्री है और आप इसे डाउनलोड कर सकतें हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.