व्हाट्सएप पर गलती से भेजे गए मैसेज को यूं कर कर सकते हैं UNSEND

Samachar Jagat | Saturday, 19 Nov 2016 01:47:07 PM
WhatsApp messages sent in error can be summed up UNSEND

व्हाट्सएप का ज्यादा इस्तेमाल करने वाले लोगों को कभी न कभी परेशानी का सामना करना पड़ा होगा। कई बार ऐसा हो जाता है कि मैसेज किसी और को भेजना होता है और भेज किसी और को देते हैं। ऐसा ज्यादातर तभी होता है जब हम एक साथ कई लोगों से बात कर रहे होते हैं।
 

मैसेज गलत व्यक्ति के पास जाने के बाद आप कुछ नहीं कर सकते हैं। जरा सोचिए कि अगर आपका कोई पर्सनल मैसेज किसी और के पास चला जाए तब आप उस व्यक्ति को क्या रिप्लाई करेंगे? इसी के चलते हम आपके लिए एक तरीका लाएं हैं जिससे आप अपने द्वारा भेजे गए मैसेज को अनसेंड कर सकते हैं।

ऐसे करें मैसेज अनसेंड
1. अगर आपने किसी को गलती से मैसेज भेज दिया है तो तुरंत ही अपना डाटा कनेक्शन बंद कर दें। ध्यान रहे कि इस काम को आपको तुरंत करना होगा।

2. अगर आप डाटा बंद करने से चूक जाते हैं तो ऐसे में मैसेज सेंड होते समय मैसेज के कोने में बने क्लॉक साइन पर टैप करें। इससे मैसेज अनसेंड हो जाएगा।

3. इसके अलावा जिस व्यक्ति को मैसेज सेंड हो गया है उसे तुरंत ब्लॉक कर दें। ऐसे मैसेज सेंड होने से बच जाएगा।


 बाद में आप ब्लॉक को अनब्लॉक कर सकते हैं। लेकिन ध्यान रहे कि ब्लॉक करने के कुछ दिन बाद तक व्यक्ति को ब्लॉक ही रखें, क्योंकि व्हाट्सएप 30 दिनों तक मैसेज रिस्टोर कर सकता है।

इन तरीकों से आप गलती से भेजे गए मैसेज को अनसेंड कर सकते हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.