Uber क्रैश ने किया कंपनी को सेल्फ ड्राइविंग कार प्रोग्राम पे रोकथाम लगाने पर मज़बूर

Samachar Jagat | Sunday, 26 Mar 2017 05:07:12 PM
Uber crash forces company to pause self-driving car program

Uber का रोबोकार कार्यक्रम अब भी बहुत सी मुसीबतो का सामने कांड में लगा हुआ  है।

टेम्पे, एरिज़ोना में शुक्रवार की रात कंपनी के आत्म-ड्राइविंग वाहनों में से एक किसी कार के साथ टक्कर के बाद बुरी तरह से टूट गयी।

कंपनी ने कहा कि दुर्घटना में किसी को भी गंभीर रूप से कोई चोट नहीं पहुंचाई गई, और उसने कहा कि उबर कार स्व-ड्राइविंग मोड में थी और सामने की सीट पर दो ride-along बैक अप ड्राइवर थे लेकिन कोई अन्य यात्री नहीं थे।

कोनसी कार की गलती है इस बात पर कंपनी के पास कोई टिप्पणी नहीं थी, और कमपनी ने यह कहा  कि इस घटना की जांच चल रही है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने कहा कि उबेर कार का कोई दोष नहीं था, लेकिन गलती दूसरे वहां की थी जो संभलने में असफल रहा। टेंपे में पुलिस ने टिप्पणी के लिए अनुरोध का कोई जवाब नहीं दिया।

उबेर ने मामले की जाँच करते हुए एरिजोना में अपनी स्वायत्त कारों को रोक दिया है, और पिट्सबर्ग और सैन फ्रांसिस्को में इसकी आत्म-ड्राइविंग कारें शनिवार को काम नहीं कर रही थी, कंपनी ने कहा।

दुर्घटना उबरे के रोबोकर्स के बेड़े के लिए सड़क में नवीनतम टक्कर है। जब कंपनी ने दिसंबर में सैन फ्रांसिस्को में बिना परमिट के वाहन चलाया था तब एक कार को लाल बत्ती को तोड़ते हुए एक वीडियो में देखा गया था।

कैलिफ़ोर्निया के नियामकों ने बाद में कारों पर पंजीकरण करवाया, जिस बिंदु पर उबर ने एरिजोना में कार्यक्रम चलाया था। उबेर द्वारा कैलिफोर्निया के अधिकारियों के साथ किये गए वार्ता के बाद, कुछ कारों को परीक्षण के लिए एसएफ़ की सड़कों पर लौटने के लिए पास क्र दिया गया, लेकिन बैकअप चालकों से अलग कोई भी यात्रियों के बिना। भविष्य में बैकअप ड्राइवरों की आवश्यकता नहीं हो सकती है।

समाचार आउटलेट फ़्रेस्को न्यूज़ और एबीसी 15 एरिज़ोना ने ट्वीट की तस्वीरों में कहा कि टेम्पे टकराव के बाद के परिणाम दिखाते हैं। उबेर कार के ऊपर स्वयं-ड्राइविंग सेंसर रिग फ्रैस्को न्यूज की छवियों में दिखाई दे रही है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.