Chuck Berry की मौत पर ट्विटर ने दिया ट्रिब्यूट

Samachar Jagat | Sunday, 19 Mar 2017 12:32:19 PM
Twitter pays tribute on Chuck Berry's death

रॉक 'एन' रोल की मृत्यु हो गई, और ट्विटर ने एक कोरस श्रद्धांजलिओं के पुल बाँध दिए है।

सोशल नेटवर्क में एक विशिष्ट डकवॉकिंग गिटार खिलाड़ी के पारित होने के लिए आभार व्यक्त किया गया था, जिनमें से जॉन लेनन ने एक बार कहा था, "यदि आप रॉक 'एन' रोल को दूसरे नाम देने की कोशिश करते हैं, तो आप इसे चक बेरी कह सकते हैं।"

90 वर्षीय बेरी को St. Charles County, मिसौरी में अपने घर पर शनिवार को मृत पाया गया था।

क्लासिक गाने जैसे "मेबलेने;" "जॉनी बी गुओड;" और "नो पर्टिक्युलर प्लेस टू गो" बेरी ने असंख्य संगीतकारों को प्रभावित किया और पॉप संस्कृति पर एक अमिट छाप छोड़ी।

बीटल्स ने अपने दूसरे एल्बम पर "रोल ओवर बीथोवेन" को कवर किया। रोलिंग स्टोन्स ने बेरी के "come ऑन" का अपना पहला एकल संस्करण बनाया। द बीच बॉयज़ '' सर्फिन 'यूएसए "ने" स्वीट लिटिल सोलह "के गीतों पर दस हारे।

बेरी के प्रभाव ने हॉलीवुड को अपना रास्ता बना दिया। अन्य बड़े स्क्रीन बेरी पलों में, मार्टी मैकफली (उर्फ माइकल जे फॉक्स) 1985 के "बैक टू द फ्यूचर" में थोड़ा "जॉनी बी गोओड" ऐक्शन में शामिल हो गए।

और यह वही नई रुकता है। वास्तव में, बेरी का प्रभाव काफी शाब्दिक रूप से सौर मंडल से फैला है। 1977 में मल्लाह के अंतरिक्ष यान पर सवार सोने के रिकॉर्ड पर बाख, बीथोवेन और मोजार्ट की पसंद के संगीत के साथ "जॉनी बी गुड" शामिल किया गया था। इस शिल्प ने 2013 में सौर-मंडल को छोड़ दिया था, जो पहले मानव निर्मित वस्तु थी इसलिए।

बेरी के सबसे प्रसिद्ध चेलों में से कुछ ने लोगों के प्रशंसा गाकर ट्विटर पर ले लिया। यहाँ एक नमूना है

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.