Twitter का नया सिक्योरिटी फीचर,जो कर देगा आपकी प्रोफाइल को हाईड

Samachar Jagat | Saturday, 11 Mar 2017 10:21:01 AM
Twitter might hide your profile from others and not tell you about it

2017 के शुरुआत से ही ट्वीटर अपने प्लेटफार्म पर यूजर्स को उनके ब्लॉक सर्चिंग अकाउंट्स और ब्लॉक्ड इनबॉक्स आदि के ट्वीट्स और मैसेजस से रिलेटेड अब्यूज़ कंटेंट्स से निपटने के लिए नए फीचर्स उपलब्ध करवा रहा है,साथ ही साथ twitter (banned)प्रतिबंधित यूज़र्स को नए यूजर नेम के माध्यम से Sign in करने पर भी रोकथाम कर रहा है।

Mashable की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी फिर से एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है,इस फीचर के मुताबिक़ ट्विटर यदि आपके प्रोफाइल पर किसी अन्य एकाउंट्स से कोई संवेदनशील कंटेंट्स पाता है तो ये आपकी पूरी प्रोफाइल को ही हाईड कर देगा। 

Mashable और TechCrunch की रिपोर्ट के अनुसार,ट्विटर ने कहा है फिलहाल वो इस फीचर की टेस्टिंग कर रहें है,और आपकी प्रोफाइल तभी हिडन होगी जब आप अपनी सेटिंग को एडजस्ट कर के आपत्तिजनक कंटेंट्स के फ़िल्टर के ऑप्शन का चुनाव करतें है। 

Mashable के अनुसार जब तकनिकी विशेषज्ञ Justin Warren के अकाउंट में इस नए सेफ्टी फीचर को टेस्ट करने के उदेश्य से एक्शन में लाया गया तब उनको यह जानकारी नहीं दी गयी कि उनकी प्रोफाइल को हिडन रखा जाएगा और जिन ट्वीट्स को फ़िल्टर के माध्यम से ट्रिगर किया गया वे कोई ट्वीट उन्हें शो नहीं हुए। 

इस नई पहल के साथ ट्विटर दुर्गम क्षेत्र की ओर बढ़ रहा है। इस फीचर के लिए रोबोट को अभिशाप शब्दों,अभद्र भाषा और नग्न फोटोज आदि पर प्रतिक्रिया करने के लिए प्रिशिक्षित किया गया है लेकिन यह पूरी प्रोफाइल की R रेटिंग पर एक तमाचा भी है ,खास कर कि जब,तब यूजर को इस बात का अंदाज़ा ना हो कि उसका अकाउंट किसी आउटसाइडर को कैसा दिख रहा है। 

सोचिये यदि कोई सम्भावित एम्प्लॉयर आपकी प्रोफाइल को देखना चाहता है और उसी समय यदि आपकी प्रोफाइल को हिडन कर दिया गया हो तो आपकी ऑनलाइन प्रेजेंस के बारे में उन बार गलत प्रभाव पड़ता है,और यदि आपके पास शेयर करने के लिए कोई खास विचार है,लेकिन कोई भी आपके उन ट्वीट्स को ना देख पाए,स्थिति को सम्भालना ट्विटर के लिए कठिन काम है। 

ट्विटर के इस परीक्षण से लोगों को सुविधा भी मिल रही है लेकिन बहुत से परेशानियों का सामना भी यूज़र्स को करना पड़ सकता है,ट्वीटर एक समय पर बहुत सा काम करने की सोच रहा है,लेकिन ट्वीटर अपने प्लेटफार्म को बेहतर बनाने के लिए और भी कई प्रयास कर सकता है। ट्वीटर को सावधान रहना होगा और कोई भी कदम उठाने से पहले यूज़र्स की सहूलियत का ध्यान रखना होगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.