ट्विटर कल लॉन्च करने जा रहा है लाइव विडियो API

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Mar 2017 11:23:41 AM
Twitter launching Live video API tomorrow

कल सुबह एक लाइव वीडियो API के शुभारंभ के साथ ही मीडिया प्रकाशकों के लिए लाइव वीडियो प्रसारण पोस्ट करने के लिए ट्विटर नयी सुविधा उपलब्ध करवाने जा रहा है। एपीआई ने कंपनियों को  ट्विटर के साथ हुकअप किया है ताकि पेशेवर प्रसारण और वीडियो संपादन इक्विपमेंट ट्विटर को उपलब्ध हो पाएं और यह सुविधा ट्विटर की मौजूदा पेरिस्कोप निर्माता सुविधा की तुलना में अधिक शक्तिशाली एकीकरण फीचर है। 

आगामी API के बारे में पहली बार सूचना पिछले हफ्ते दी गयी थी।अब TechCrunch ने कल सुबह सटीक लॉन्च की तारीख को दर्शाया है और कि टेलस्ट्रीम, वायरकास्ट और लाइव्हस्ट्रीम स्विचर  API पार्टनर्स में से हैं, जो प्रकाशकों को API का उपयोग करने में मदद करेंगे। ट्विटर ने इस कहानी के लिए टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

हमारे स्त्रोत के अनुसार ट्वीटर का लाइव API फेसबुक के लाइव API की तरह ही काम करेगा,जो कि सोशल मीडिया पर पेशेवर उपकरणों को कनेक्ट करने के लिए लास्ट अप्रैल में ही लॉन्च किया गया था।बिग वीडियो कैमरे, एडिटिंग बोर्ड, डेस्कटॉप एडिटिंग सॉफ्टवेयर,सैटेलाइट वैन और अधिक API के माध्यम से सीधे ट्विटर पर ब्रॉडकास्ट करने में सक्षम होंगे।

यह फंक्शनैलिटी पेरिस्कोप निर्माता की तुलना में अधिक गहराई तक जाती है,जो केवल एक गंतव्य URL प्रदान करता है जहां उपयोगकर्ता ओबीडी या वायरकास्ट जैसे सॉफ्टवेयर से वीडियो भेज सकते हैं। पेरिस्कोप प्रोड्यूसर जटिल इंजीनियरिंग आवश्यकताओं के बिना सेमी-प्रो वेब व्लॉगर्स को पेरीकोप मे अट्रैक्ट करने के लिए डिज़ाइन किया गया था,जबकि बड़े पब्लिशिंग इंटरप्राइजेज के लिए लाइव वीडियो API अधिक अनुकूलन होगा।

ट्विटर ने अपने समर्पित लाइव-स्ट्रीमिंग ऐप पेरिस्कोप के डाउनलोड बंद होने के बाद दिसंबर में अपने मुख्य ऐप से लाइव स्ट्रीम को प्रसारित करने की क्षमता को जोड़ा है।यह गुरूवार की रात को NFL गेम्स की तरह बिग न्यूज़ और स्पोर्ट्स इवेंट्स के लाइसेंस के लिए डील भी साइन कर रहा है।लेकिन लाइव कंटेंट पाइपलाइन अभी भी काफी पतली है,और प्रसारण को प्रोत्साहित करने के लिए लाइव एपीआई पर्याप्त फ्लेक्सिबल हो सकता है।

लॉन्च से यह सवाल भी उठता है कि क्या ट्विटर पेरिस्कोप को अपने लाइव वीडियो ऐप के साथ रखने के लिए प्रतिबद्ध है, या वह अपने मुख्य ऐप में प्रसारण और लाइव्हस्ट्रीम ब्राउज़िंग के अधिक रोल करेगा।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.