ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम के अलावा ये सोशल साइट्स है बड़े काम की

Samachar Jagat | Saturday, 05 Nov 2016 04:30:45 PM
Twitter, Facebook, Instagram is a great addition to the work of these social sites

सोशल मीडिया को ताकतवर बनानें वाली ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप जैसी सोशल साइट्स के बारे में किसे पता नहीं होगा। आज के युग का सबसे ताकतवर माध्यमों में जानी जाती है ये सोशल साइट्स। सोशल मीडिया के ओर भी प्लेट्सफॉर्म है जिनके बारे में आप शायद ही जानते हो।

ये सोशल साइट्स अपनी खूबियों के साथ एक अलग अनुभव देती है। तो आइए एक नजर डालते है इन साइट्स के बारे में।

एसएमएस का प्रिंटआउट लेनें के लिए ये एप करेंगी आपकी मदद

Yik Yak ग्रुप चैट-

Yik Yak ग्रुप चैट बेहद चर्चित साइट्स है। जैसा कि नाम से ही विदित हो रहा है कि इसमें ग्रुप चैट को तवज्जों दी जाती है। जी हां इस साइट पर ग्रुप डिस्कशन को खुला मंच प्रदान किया जाता है। इस साइट के जरिए एक निश्चित दायरे के लोग अपने विचार,  और राय रखते है।

इस ऐप की मदद से यह भी जाना जा सकता है कि दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में किसी खास चीज को लेकर लोग क्या राय रखते हैं और दिल्ली में बैठकर न्यूयॉर्क, लंदन, सिडनी जैसे शहरों के फैशन, ट्रेंड, चर्चा आदि के हॉट टॉपिक को भी जाना जा सकता है।

महज 501 रुपए में मिल रहा है ये 4जी स्मार्टफोन Champ One C1

बैडू ऐप-

अगर आप फ्रेंड्ली है ओर नए दोस्त बनानें में दिलचस्पी रखते है तो आपके लिए ये एक अच्छा ऑप्शन है। जी हां नए-नए लोगों से चैट कर आप अपना सोशल दायरा बढ़ा सकते हैं। बैडू ऐप आपके ईर्द-गिर्द ऑनलाइन लोगों को दिखाता है। इसके अलावा जिन लोगों को आप जानते हैं अगर वे आपके आस-पास से गुजरते हैं, तो इसका अपडेट भी यह ऐप देता है।

यहीं नहीं बस, ट्रेन में अगर आप सफर कर रहे हों, या फिर किसी कॉफी शॉप में हों, या नाइट आउट कर रहे हों यह ऐप आपके आसपास मौजूद परिचितों की जानकारी देता है।

पिच-

यह ऐप उन लोगों को एक मंच प्रदान करकता है जिन्हें अपनें भावनात्मक जज्बात बंया करना रोचक लगता है। यहां यूजर जीआईएफ (ग्राफिक इंटरचेंज फॉर्मेट) के रोचक अंदाज में अपने भावों को पिक्चर, फनी इमोजी में व्‍यक्त कर सकते है। यहीं नहीं यह एप आपके फ्रैंड्स को आपसे जोड़े रखनें का काम भी करता है। जिससे आप उनकी और अपनी एक्टीविटीज को शेयर कर सकते हैं। इस ऐप पर आप ड्रॉइंग, गेमिंग, सॉन्ग आदि एक्टीविटीज कर सकते हैं। यह सोशल ऐप बहुत मजेदार, आसान और उपयोगी है।

जाने! प्रेगनेंसी के अलावा और किन कारणों से रूकते है पीरियड्स

क्या आप जानते है कि शादी के पहले साल एक लड़की क्या सोचती हैं?

ठन्डे ठन्डे पानी से नहाये और वज़न करे काम 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.