ट्विटर ने बन्द किये 600K से भी ज़्यादा आतंकवादी एकाउंट्स

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Mar 2017 11:32:24 AM
Twitter closes more than 600K terrorist accounts

ट्विटर का कहना है कि यह एक समय में 140 अक्षरों में आतंकवाद को रगड़ रहा है।

मंगलवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट में, सोशल नेटवर्क ने कहा है कि 2016 के पिछले छह महीनों में आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए 376,890 खाते निलंबित कर दिए गए थे। उन निलंबनों के लगभग तीन क्वार्टरों को कंपनी के अपने उपकरणों द्वारा पकड़ा लिया था, ट्विटर ने कहा।

1 अगस्त 2015 से अब तक, कंपनी ने कुल 636,248 खाते निलंबित कर दिए हैं।

ट्विटर, जहां पाठक बम्पर स्टिकर के ऑनलाइन सममूल्य के रूप में काम करते हैं, लंबे समय तक उग्रवादियों और आतंकवादी संगठनों द्वारा राष्ट्रवाद, अलगाववाद और नस्लवाद को बढ़ावा देने के लिए उपयोग किया जाता रहा है। आतंकवाद को बढावा देने के लिए मंच के उपयोग को रोकने के लिए कंपनी ने समूहों के साथ काम किया है, जिसमें the Lumen project और People Against Violent Extremism शामिल हैं।

सोशल नेटवर्क पर हिंसा को बढ़ावा देने के खिलाफ सख्त नियम है। इसके नियम विशेष रूप से पढ़ते हैं, "आप हिंसा की धमकियां नहीं बना सकते हैं या हिंसा को बढ़ावा नहीं दे सकते हैं, आतंकवाद की धमकी या प्रचार करना भी शामिल हैं।"

ट्विटर ने कहा कि यह पारदर्शिता रिपोर्ट में, उग्रवाद से निपटने के अपने प्रयासों के बारे में अपडेट साझा करना जारी रखेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.