ये है IOS और Android के लिए सबसे बेहतरीन इमोजी कीबोर्ड्स

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Mar 2017 03:05:25 PM
TOP IOS AND ANDROID EMOJI KEYBOARDS

गए वे दिन जब केवल सरल सादा शब्द हमारे विचारों और भावनाओं को व्यक्त करने के लिए पर्याप्त थे। 21 वीं सदी ने संचार के एक नए रूप को जन्म दिया है - हम्बल इमोजी।  एंड्रॉइड और आईओएस दोनों ही डिवाइस में कीबोर्ड इमोजी के लिए अंतर्निहित समर्थन प्रदान करते हैं, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि केवल बिल्ट इन इमोजी समर्थन ही हमारे लिए अपने विचारो को व्यक्त करने के लिए काफी हैं।

अगर आप अपनी इमोजी-टाइपिंग आवश्यकताओं को सही ढंग से संतुष्ट करने के लिए एक कीबोर्ड ढूंढ रहे हैं, तो आपको कुछ अधिक और महत्वपूर्ण सुझावों की आवश्यकता हो सकती है। इसीलिए हमने सबसे अच्छे इमोजी कीबोर्ड की एक सूची को आपके लिए तैयार किया  है क्योंकि हम जानते है अपनी भावनाओं को केवल शब्दो के माध्यम से व्यक्त करना आसान नहीं होता है।

iOS के लिए बेस्ट कीबोर्ड

Emoji>

Emoji> सबसे लोकप्रिय इमोजी कीबोर्ड में से एक है, और इसे एक अच्छे कारण के लिए ही एक बेहतरीन इमोजी कीबोर्ड के रूप में जाना जाता है। ऐप ने हाल ही में 50 मिलियन डाउनलोड का बेंचमार्क पर किया, और यह उन लोगों के लिए एकदम सही है जो अपने इमोजी गेम को एक बेहतरीन रुख देने की कोशिश करते हैं। इस ऐप में बहुत सारे इमोजी है जिन्हें आप कीबोर्ड के माध्यम से उपयोग कर सकते हैं, और साथ ही सभी इमोजी को अलग-अलग श्रेणियों में विभाजित किया गया है जिससे की आपके लिए अपनी पसन्द के इमोजी को ढूंढना और भी आसान हो जाता है। ये कीबोर्ड आपको एनिमेटेड स्टिकर भी प्रदान करता है, और साथ ही आपको इमोजी को "favorites" के रूप में स्थापित करने की अनुमति भी प्रदान करता है, ताकि आपको  अलग अलग भागो में अपनी पसंद के इमोजी को ढूंढने के लिए अपना समय न व्यर्थ करना पड़े।

Swiftkey

यह बात बिलकुल ठीक है की स्विफ्ट कीबोर्ड एक इमोजी कीबोर्ड नहीं है, लेकिन सबसे अच्छी बात यह है की ये एक उत्कृष्ट कीबोर्ड है जो आपके उपयोग के लिए सैकड़ों इमोजी के साथ पूर्व रूप से लोड जो कर आता है। स्विफ्ट कीबोर्ड को बेहतरीन कीबोर्ड्स में से एक के रूप में जाना जाता है, जिसका सारा श्रेय इसकी शब्दो को प्रेडिक्ट करने की शानदार क्षमता को जाता है जो की शब्दो और इमोजी को उपयोग  बना देता है। जब आप कोई शब्द या वाक्यांश लिखते हैं, तो उदाहरण के लिए, ऐप आपको इमोजी का सुझाव देती है जिसे कि आप उपयोग करने के लिए जल्दी से टैप कर सकते हैं।

Slash Keyboard

स्लैश कीबोर्ड एक और ऐसा कीबोर्ड है जो की एक विशिष्ट इमोजी कीबोर्ड नहीं है, लेकिन यह भी एक बेहतरीन इमोजी समर्थन के साथ आता  है। शुरूआती तौर पर यह उपयोगकर्ताओ को कीबोर्ड के माध्यम से कनेक्टेड ऐप्स से गाने, फ़ाइलें और बहुत सी अधिक चीज़ों को शेयर करने की अनुमति देता है। यह आपको इमोजी, जीआईएफ और स्टिकर को एक मजबूत सूची के माध्यम से खोज करने की सुविधा भी देता है। इस वजह से, आपको अपनी पसंद के एक इमोजी के लिए हज़ारो इमोजी को नहीं छानना पड़ेगा केवल एक सवाल में इमोजी नाम का नाम लिखिए और वह आपके सामने होगा।

Minuum ($4)

Minuum काफी लंबे समय से मार्केट में मौजूद रहा है, और यह एक बहुत ही शानदार  autocorrect options, word prediction, और बहुत सी अधिक चीज़े प्रदान करता है। इतना ही नहीं, बल्कि ये कीबोर्ड इस तरीके से बनाया गया है ताकि इसका इस्तेमाल केवल एक हाथ के उपयोग द्वार भी किया जा सके जो की बड़ी स्क्रीन वाले फोन्स में टाइपिंग को आसान बना देता है। हालांकि इसकी सर्वोत्तम नई सुविधाओं में से एक है इसका स्मार्ट इमोजी फीचर, जो की आपके द्वारा लिखे गए मैसेज के आधार पर ऐसे इमोजी को प्रेडिक्ट करता है जो कि इसे लगता है की आप अपने मैसेज में इस्तेमाल करना चाहेंगे। ऐप यह भी सीखता है कि आप कैसे टाइप करते हैं, जिसका अर्थ है कि इसके प्रेडिक्शन्स और भी बेहतर हो जाते है। इस तरह के कीबोर्ड के लिए $4 की कीमत थोड़ी ज़्यादा है, लेकिन अगर आपको लगता है कि यह आपके लिए अच्छी तरह से काम करता है, तो यह अपनी कीमत के अनुकूल है।

Android के लिए बेस्ट कीबोर्ड

AI. Type

जैसा कि नाम से पता चलता है, AI कीबोर्ड एक आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस के आधार पर बनाया गया है जिसका उद्देश्य लोगों को बेहतर और तेज़ दोनों प्रकार की टाइपिंग सहायता देना है। यह आपको अपने कीबोर्ड का लेआउट, थीम, रंग और बहुत सी अधिक चीज़ों को बदलने की इजाजत के साथ अपनी आवश्यकताओं को बेहतर बनाने के लिए कीबोर्ड को कस्टमाइज़ करने की अनुमति देता है। इसका मतलब है कि आप इमोजीज़ को फ्रंट और सेंटर में डाल सकते हैं, और इमोजी चुनने के लिए यह आपको 1000 से भी ज्यादा विकल्पों के साथ एक बड़ी सूची प्रदान करता है। कई अन्य कीबोर्ड ऐप्स की तरह, यह कीबोर्ड भी आपके द्वारा टाइप किए जाने के आधार पर इमोजी का भी सुझाव दे सकता है।

Touchpal Emoji Keyboard

यह एक ऐसा इमोजी है जिसे की आपको केवल इमोजी तक पहुचने में सहायता करने के लक्षय से ही विशेष रूप से डिजाईन किया गया है। ये कीबोर्ड आपको 1,000 से अधिक इमोजीज़, जीआईएफ, और इमोटिकॉन में से चुनाव करने के विकल्प प्रदान करता है, और यह customization थीम्स और टेक्स्ट प्रेडिक्शन का समर्थन करता है। इसके अलावा, ये कीबोर्ड अतिरिक्त इमोजी पैक को स्थापित करना आसान बनाता है, और 150 भाषाओं का समर्थन करता है।

Fleksy

अगर आप अपनी टाइपिंग में और भी ज़्यादा एनीमेशन को जोड़ने पर विचार कर रहे है तो Fleksy आपके लिए एक बहुत ही बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है।  "सबसे मज़ेदार, टाइप करने के लिए अनुकूलन योग्य तरीका" के रूप में अंकित किया गया, Fleksy एक विस्तृत फीचर्स का समर्थन करता है, जिससे आपको कुछ अतिरिक्त सॉफ़्टवेयर स्थापित करके नई सुविधाओं को जोड़ने में मदद मिलती है। शायद फ्लेक्सी के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि इस में इमोजी का उपयोग करना बहुत ही आसान है। आपको प्रत्येक श्रेणी में दर्जनों इमोजी मिलेंगे जिनके बिच आप स्क्रॉल कर के चुनाव कर सकेंगे, और अभी श्रेणियों को कीबोर्ड के निचले भाग में स्थापित किया गया है जिन्हें आप एक टैप में माध्यम से स्विच कर सकते है। जैसा कि सभी अन्य कीबोर्ड में होता है, आप भी थीम इंस्टॉल कर सकते हैं।

Go Keyboard

गो कीबोर्ड एक और कस्टमाइज्ड एंड्राइड कीबोर्ड है जो की आपको इमोजी, इमोटिकॉन्स, स्टिकर और जीआईएफ का इस्तेमाल करने की अनुमति प्रदान करता है। ऐप आपको text को इमोजी और इमोटिकॉन में बदलने की अनुमति देता है, और आप 800 से अधिक इमोजीज़ और स्टिकर में से निःशुल्क चुनाव कर सकते हैं। जहाँ एक ओर बहुत से लोग कहते है की गो कीबोर्ड साइज में एक बड़ी ऐप वहीँ यह कीबोर्ड बहुत सी सुविधाओं के साथ आता है। यह 60 से अधिक भाषाओं का भी समर्थन करता है, इसलिए यदि आप अंग्रेजी के अलावा अन्य भाषाएं बोलते हैं, तो यह  बहुत अच्छा विकल्प है। आप गो कीबोर्ड के इस्तेमाल से केवल गेस्चर्स के साथ भी टाइप कर सकते है और अपनी पसंद के अलग अलग फोंट भी चुन सकते है।



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.