अब वायरलेस स्टीकर से चार्ज करें आपका मोबाइल

Samachar Jagat | Thursday, 05 Jan 2017 09:43:42 AM
This ultra thin sticker can add wireless charging to your iPhone

न्यूयार्क। नवीनतम प्रौद्योगिकी के जरिए बिना तार के किसी भी इलेक्ट्रॉनिकउपकरण को चार्ज किया जा सकेगा। इससे ऐसे उपकरण भी चार्ज हो सकेंगे जिसमें वायरलैस चार्जिंग की सुविधा नहीं दी गई है। इस तरह यह एप्पल के आईफोन और आईपैड को भी चार्ज करने में कारगर होगा। वायरलेस चार्जर को फ्रांस के स्टार्ट-अप ने विकसित किया है। इसका नाम एनर्जीस्क्वेयर है। इसे लास वेगास में सीईएस व्यापार शो के दौरान सीएनईटी ने भी देखा।

एनर्जीस्क्वेयर में एक चार्जिग पैड और एक स्टीकर है, जिसे एक उपकरण के पीछे लगाया जाता है। स्टीकर माइक्रो-यूएसबी, यूएसबी-सी या लाइटिंनिंग के साथ दो इलेक्ट्रोड को समर्थन देता है। जिससे उपकरण चार्जिग पोर्ट से जुड़ा होता है। एक बार उपकरण के पैड पर रखे जाने के बाद चार्जिंग शुरू हो जाती है।

स्टीकर की एक रुकावट यह है कि यह उपकरण की चार्जिग पोर्ट को अवरुद्ध कर देता हैं और यदि आप उपकरण को सामान्य तरीके से चार्ज करना चाहते हैं तो स्टीकर को हटाने की जरूरत होती है। कंपनी ने इस दोष को स्वीकार किया है और वादा किया कि उन्नत संस्करण में इसके पीछे तरफ एक पोर्ट शामिल होगा। एनर्जीस्क्वेयर की कीमत 89 डॉलर है। इसमें एक चार्जिंग पैड और पांच स्टीकर शामिल है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.