जानिये स्मार्ट वाच के बारें में जो वास्तविकता में एक Raspberry pi कंप्यूटर है

Samachar Jagat | Friday, 03 Mar 2017 03:47:26 PM
This smart watch is actually a Raspberry Pi computer running Windows 98


विंडोज 98 पर अब कोई काम नहीं करता लेकिन यह स्मार्ट वाच विंडोज98 os के ही साथ है। लेकिन क्या आप जानतें थे कि आप सीधे एक बड़ी संचालन प्रणाली को बूट कर सकते हैं वो भी अपनी खुद से बनाई घड़ी के माध्यम से। एक मनोरंजन आविष्कारक ने ऐसी घड़ी बनाई है जिसे देखने के बाद आप निश्चय ही चाहेंगे कि आपके पास भी वह Raspberry pi वाच होनी ही चाहिए। 


अपनी पुरानी यादों के माध्यम और अपने शौखिया अंदाज़ में एक तकनिकी निर्माता 314REACTOR ने अपनी Raspberry pi मॉडल A+ वाच बनायीं है जो की विंडोज 98 द्वारा संचालित है। 

यह एक ऐसी वॉच है जिसमे 2.4 इंच की टचस्क्रीन है और 1000 mAh की बैटरी है,साथ ही साथ इसमें एक साधारण ऑन ऑफ़ स्विच भी है।लेकिन इसके बारे में पूर्णतया जानने के लिए आपको कुछ और फीचर्स पर भी नज़र डालना जरूरी है। 

चूंकि विंडोज 98 रास्पबेरी पाई के लिए आसानी से उपलब्ध नहीं है, इसलिए चालाक Redditor लोकप्रिय आभासी मशीन सॉफ्टवेयर QEMU के माध्यम से इसकी नक़ल की। 

जैसा कि किसी छोटी और स्वयं बनाई गयी घडी से यही आशा की जाती है कि वह इतना स्मूथ वर्क नहीं कर पायेगी लेकिन फिर भी आप इस डिवाइस के माध्यम से कई प्रकार के गेम्स खेल सकतें है। 


314REACTOR का कहना है कि वह माइनस्वीपर को चला पाने में कामयाब रहे - हालांकि यह बहुत सुस्त था। 

windows98 की वॉच की कुछ अन्य तस्वीरों पर भी नज़र डालिये। 


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.