इस ऐप से अपने स्मार्टफोन को बनाएं ट्रायल रूम

Samachar Jagat | Monday, 13 Mar 2017 08:06:02 AM
This App makes trial room to your smartphone

आजकल ऑनलाइन खरीदारी का चलन बहुत बढ़ गया है, या यूं कहें आज हर कोई ऑनलाइन खरीदारी करना चाहता है। सब दुकान पर आने-जाने के समय में बचत करना चाहते हैं, क्योंकि आज के तेजी के इस जीवन में सब के पास समय का अभाव है, सब घर बैठे ही सारे काम करना चाहते हैं।

जब से ऑनलाइन की इस खरीदारी में यह फायदा भी रहता है कि जब कभी कोई चीज पसंद आ जाए तो उसे उसी समय ऑर्डर कर सकते हैं, लेकिन जब कोई कपड़े की खरीदारी करते हैं, तो मन में एक शंका रहती हैं कि यह अपने ऊपर कैसे लगेगा। इसके लिए अब आप को परेशान होने की जरूरत नहीं, क्योंकि इसके लिए एक ऐप आ गया है, जो आपसी इस परेशानी को कुछ ही समय में दूर कर देगा।

हैदराबाद की एक स्टार्टअप कंपनी ने एक ऐप डवलप किया है, जिसका नाम है ट्रपिक वर्चुअलाइजेशन। इसके द्वारा आप अपने 3डी चित्र में कपड़े पहले दिखायी देंगे। इसके लिए आपको केवल अपने शरीर के आकार विवरण मात्र देना होगा, फिर यह ऐप आपको बता देगा की इन आपके द्वारा चुने गए कपड़ों में आप कैसे दिखेंगे।

कंपनी ने दावा किया है कि यह ऐप द्वारा पोशाक को व्यक्ति की तस्वीर पर चिपकाना मात्र नहीं है, बल्कि व्यक्ति स्वयं को पोशाक पहने हुए मबसूस करेगा। यह ऐप अभी हैदराबाद और सिकंदराबाद में उपलब्ध है, अगले महीने से इसकी सेवाएं बेंगलुरू में भी शुरू की जाएगी।

यह कपड़े की खरीदारी की सुविधा ट्रायल रूम के साथ स्टोर में मोबाइल पर प्रदान करता है। मौजूदा वक्त में यह सिर्फ पुरुषों को सेवाएं दे रहा है। कंपनी की योजना जल्द ही महिलाओं के लिए भी यह सेवा शुरू करने की है। कंपनी ने इसकी शुरुआत बीते साल अक्टूबर में की। इस मुफ्त एप का इस्तेमाल 25,000 से ज्यादा लोगों ने किया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.