घर को रोशन करेंगी ये स्मार्ट लाइट्स

Samachar Jagat | Sunday, 27 Nov 2016 02:14:43 PM
These smart lights will brighten the home

घर को रोशन करने के लिए अब पारंपरिक लाइट्स को अत्याधुनिक रूप दिया जा रहा है। उपयोगकर्ता अपनी सुविधा के अनुसार इन्हें रिमोट से भी नियंत्रित कर सकेंगे। इतना ही नहीं, इनके डिजाइन पर भी काफी काम किया गया है, जिससे यह घर में रोशनी के साथ-साथ सजावट का भी काम करेंगे।

1. सोलर गार्डन लाइट
लाइटोम कंपनी की सोलर एलईडी वायरलेस लाइट्स सौर ऊ$र्जा के जरिए रोशनी देती हैं। लाइट के ऊपर एक सोलर पैनल लगा है, जिससे लगातार 12 घंटे तक रोशनी की जा सकती है। इसके साथ एक सेंसर भी लगा है जो 26 फीट की दूरी पर भी किसी प्रकार की हलचल की सूचना दे सकता है। बारिश का भी इस लाइट पर कोई असर नहीं पड़ता है।
खरीदी के लिए ऑनलाइन उपलब्ध।
कीमत: करीब 1,500 रुपए।

2. वायरलेस स्पॉटलाइट
नेटब्राइट कंपनी ने वायरलेस स्पॉटलाइट का एक सेट लॉन्च किया है। बैटरी से चलने वाली यह लाइट किसी प्रकार की हलचल होने पर अपने आप चालू या बंद हो जाती है। ऐसी ही हलचल पर नेटवर्क में मौजूद अन्य लाइट अपने आप संचालित होती हैं। लाइट के साथ स्मार्टफोन एप भी उपलब्ध है, जिससे आप इसकी गतिविधियां देख सकते हैं।
खरीदी के लिए ऑनलाइन उपलब्ध।
कीमत : एक सेट करीब 4,500 रुपए।

3. कॉफी लाइट्स
जर्मनी की एक कंपनी एंथेलॉजी क्वार्टेट ने डिजाइन लाइट्स लांच की हैं। कॉफी मग के आकार वाली यह लाइट्स खासतौर पर किचन और डाइभनग क्षेत्र में सजावट के लिए बनाई गई हैं। गिरने पर यह टूटेंगी भी नहीं। इसे रिमोट से भी संचालित किया जा सकता है और ऐसे ही इनकी रोशनी भी ज्यादा या कम की जा सकती है।
कीमत व उपलब्धता पर घोषणा नहीं।

4. एलईडी टेबल लैंप
एक्सीलेंट डिजाइन नामक कंपनी मॉडर्न डिजाइन वाले ट्विन एलईडी टेबल लैंप लाई है। अंग्रेजी के वी अल्फाबेट आकार के बने इन लैंप को सजावट के तौर पर उपयोग किया जा सकता है। इसमें सफेद व हल्के पीले रंग की रोशनी वाली लाइट उपलब्ध हैं। भारत में दिसंबर तक आने की उम्मीद।
कीमत : करीब 10 हजार रुपए।

5. आउटडोर लाइट
यूसीओ कंपनी की टेंट, ट्रैकग आदि के लिए बनाई गई स्केट आउटडोर लाइट काफी पसंद की जा रही है। महज एक लाइट एक टेंट को पर्याप्त रोशनी देने में सक्षम है। इसकी खासियत है कि इस पर पानी या फिर तय ऊंचाई से गिरकर टूटने की असर भी नहीं होता है। यह लाल, पीले और नीले रंग में उपलब्ध है।
खरीदी के लिए ऑनलाइन उपलब्ध।
कीमत : 2,200 रुपए से शुरू।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.