ये गैजेट्स जो आपके सफर को करेगें बेहद आसान

Samachar Jagat | Friday, 04 Nov 2016 04:54:34 PM
These gadgets would be extremely easy for you to meet

टेक्नोलॉजी के इस टेक में कोई भी ऐसा क्षेत्र नहीं रहा जहां इसनें अपने पैठ ना जमाई हो। आज हम कुछ ऐसे गैजेट्स के बारे में जानकारी दे रहे है जो आपके सफर को बेहद आसान कर देगें।

यदि आप भी चाहते है अपनी कार को हाईटेक बनाना। तो अब आपको बजट की टेंशन करनें की जरुरत नहीं है। यहां हम आपके लिए कुछ ऐसे गैजेट्स लेकर आए है जो आपकी कार को बना देगें सुपरकार।

शाओमी आज पेश करेगी रेडमी नोट-4 

एक्सप्लोराइड हेड-अप डिस्प्ले- एक्सप्लोराइड एक यूनीक हेड-अप डिस्प्ले है, जो कई फीचर्स के साथ लैस है। यह एक 6 इंच ट्रांसपेरेंट डिस्प्ले है, जो डैशबोर्ड लगाई जा सकती है। सिंगल डिस्प्ले आपके एंटरटेनमेंट सिस्टम, जीपीएस नेविगेटर और कार डायग्नोस्टिक्स के काम आता है। इसके अंदर क्वाडकोर प्रोसेसर, 2 जीबी रैम, 8 जीबी स्टोरेज, 4 जी और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।

जीपीएस नेविगेशन- अपनी कार में जीपीएस नेविगेशन लेने का सबसे आसान तरीका है कि आप एक मल्टीमीडिया यूनिट लें, जिसमें बिल्ट इन जीपीएस मैप्स हों। मेक माई इंडिया की ओर से विभिन्न कारों के लिए कई विकल्प उपलब्ध करवाए जा रहे है जो आपके स्टॉक कार स्टीरियो को रिप्लेस कर देते हैं। इससे आपको बड़ी डिस्प्ले, ऑफलाइन मैप्स के साथ जीपीएस और टर्न बाई टर्न वॉइस गाइडेड नेविगेशन जैसी फीचर्स मिलते हैं। आप चाहें तो आपकी कार के डैशबोर्ड पर फिट होने वाला स्टैंडअलोन जीपीएस नेविगेटर भी ले सकते हैं।

विवो के अपकमिंग स्मार्टफोन में हो सकता है 20 मेगापिक्सल का कैमरा जानें ओर भी फिचर

कार डायग्नोस्टिक्स- वर्ष 1998 के बाद से हर कार में एक ओबीडी (ऑन-बोर्ड डायग्नोस्टिक्स) पोर्ट होता है। आमतौर पर यह डैशबोर्ड के अंदर स्थित होता है। आप एक सिंपल अडैप्टर और एप्स की मदद से कार डायग्नोस्टिक्स पर नजर रख सकते हैं। पीएलएक्स किवी वाई-फाई जैसे एडैप्टर को इस्तेमाल करके आप कार के बारे में रियल टाइम डाटा प्राप्त कर सकते हैं। और इसे अपने स्मार्टफोन/टैबलेट पर देख सकते हैं। डिटेल्स में इंजन स्पीड, लोड, एक्सलेरेशन, ब्रैकिंग, फ्यूल इकोनॉमी और खाली होने का समय शामिल होता है।

स्मार्टफोन को बनाएं मल्टीमीडिया प्लेयर- आप अपने एक्स्ट्रा स्मार्टफोन या टैबलेट को कार में इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए डैशबोर्ड और विंडस्क्रीन सोल्यूशन्स उपलब्ध हैं। इसके बाद आपको एक पावर सोर्स (यूएसबी के लिए 12 वोल्ट) चाहिए। जो कि आपके बेहद काम आ सकता है। यह आपका एक तरह से मल्टीमीडिया प्लेयर हो सकता है। अपने सारे म्यूजिक/वीडियो को स्टोरेज में लोड कर दें और स्टैंडअलोन प्लेबैक के लिए इसे इस्तेमाल करें।

ब्लूटूथ कॉल्स- ब्लूटूथ कॉल्स और म्यूजिक के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, पर यह हर कार में उपलब्ध हो ये जरुरी नहीं है। आप अपने स्टीरियो सिस्टम को बिल्ट इन ब्लूटूथ वाले सिस्टम से अपग्रेड कर सकते हैं। आप चाहें तो एक ब्लूटूथ अडैप्टर ले सकते हैं। बेल्किन का ब्लूटूथ कार हैंड्स-फ्री किट (4000 रुपए) मौजूद स्टीरियो से ऑक्स पोर्ट की मदद से जुड़ जाता है। यह पावर के लिए लाइटर सॉकिट का इस्तेमाल करता है। इसमें वॉइस कॉल्स के लिए माइक्रोफोन भी लगा होता है।

रीढ़ की हड्डी की चोटों के इलाज में मददगार हो सकती है जेब्रा मछली

कुछ ऐसे निपटे आॅफिस के दिनभर के बीजी शेड्यूल से

इस हॉलीवुड एक्ट्रेस ने पार की बोल्डनेस की हद ,बगैर अंडरगारमेंट्स पहने ही पहुंच गयी इवेंट में 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.