Samsung Galaxy S8, iris स्कैनर ले माध्यम से कर लेगा आपके चेहरे को रिकॉगनाइज

Samachar Jagat | Friday, 10 Mar 2017 11:41:58 AM
The Samsung Galaxy S8 may start recognizing faces

Korea Economic Daily की रिपोर्ट के अनुसार Samsung Galaxy S8 एक फेशिअल रिकॉग्नाइजेशन फीचर को ऐड कर सकता है जिसके माध्यम से आप अपना फ़ोन आसानी से अनलॉक कर पाएंगे। यह एक्स्ट्रा सिक्योरिटी ऑप्शन iris स्कैनर के साथ उपलब्ध होगा और इसके साथ एक सामान्य फिंगरप्रिंट सेंसर भी आपको उपलब्ध होगा।  

अगर आप भी यह सोच रहें है कि फिंगरप्रिंट सेंसर के होते हुए फेस रिकॉग्नाइजेशन  फीचर की क्या जरूरत है?(आखिर आप सालों से इस फीचर का इस्तेमाल कर रहें है और आपको इसकी आदत भी हो चुकी है)

तो हम आपको बता दें कि श्याद आपको  Galaxy S8 में फिंगरप्रिंट सेंसर ही ना मिले, Samsung के एक लीक के अनुसार फिंगरप्रिंट सेंसर को फ़ोन के पिछले हिस्से में भी मूव किया जा सकता है। 

 एक नयी आदत को अपनाने से अच्छा यह है कि आप एक फ़ास्ट तरीके, फेस रिकॉग्नाइजेशन फीचर के मदद से ही अपने फ़ोन को अनलॉक करें, एक अज्ञात सैमसंग अधिकारी की रिपोर्ट के अनुसार यह आपके फ़ोन को फेशिअल रिकॉग्नाइजेशन की मदद से अनलॉक करने में 0.01 सेकंड से भी कम समय लेगा।  

रिपोर्ट के अनुसार ,फेशिअल रिकॉग्नाइजेशन फीचर को जोड़ने के लिए Samsung galaxy S8 आईरिस (iris) स्कैनर का भी इस्तेमाल करेगा। iris स्कैनिंग हम Galaxy Note 7 में भी देख चुकें है और सैमसंग इस स्कैनर को अपने S8 में फिर से ऐड करना चाहता है। अनलॉकिंग का यह तरीका आपकी आँखों के आइडेंटिफिकेशन के लिए यूनिक पैटर्न्स का इस्तेमाल करता है,और इस से पहले की आप इस फीचर के माध्यम से एक सीक्रेट एजेंट की तरह महसूस करें,उस से पहले इसके सुरक्षा गुणों पर बहस शुरू हो गयी है। 
यदि सैमसंग 29 मार्च को लॉन्च होने वाले अपने S8 फ़ोन में यह फीचर्स ऐड करता है तो अन्य फ़ोन्स भी बार सेट कर सकतें है,खास कर Apple भी अपने फ़ोन्स में इस फीचर को ऐड कर सकता है। iPhone 8 को इसी साल के अंत में आने की सम्भावना है,और यह भी अपने फ़ोन में फेस स्कैनिंग टेक्निक को समन्वित कर सकता है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.