अगला iOS पूरी तरह से बदल देगा आपके iPhone को,लेकिन आप नहीं कर पाएंगे बदलावों को नोटिस

Samachar Jagat | Saturday, 11 Mar 2017 04:33:58 PM
The next iOS will deeply change the iPhone, and you won't even notice

अगर आप उन व्यक्तियों में एक है जो नए सॉफ्टवेयर के आते ही अपने iPhone को तुरन्त ही लेटेस्ट iOS वर्ज़न से अपडेट कर लेतें है,तो आपके लिए एक मित्रतापूर्ण चेतावनी है कि आप नए iOS को अपनाने से पहले अपने डिवाइस के फाइल्स का बैकअप ले लें। 

हालांकि यह आम तौर पर अच्छी सलाह है, आपको iOS 10.3 पर ट्रिगर करने से पहले अपने फाइल्स का बैकअप लेने के लिए और भी ज्यादा सुनिश्चित हो जाना चाहिए।
बिज़नस इनसाइडर्स के मुताबिक Apple अपने ब्रांड न्यू फाइल सिस्टम को रिलीज़ करने जा रही है,जो कि इस महीने के अंत में आने की सम्भावना है। इस नए सेटअप का नाम  Apple File System(APFS) है जो कि पुराने स्टैंडबाई HFS+ को रिप्लेस करेगा और अब तक के iOS और Apple के अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम में  में इसी का इस्तेमाल किया जाता है। 

जब आप इस नए  APSF द्वारा अपने फ़ोन को अपडेट करतें है तो ये आपके iPhone की फाइल्स को स्वतः ही नए फॉर्मेट में बदल देगा,लेकिन इस प्रोसेस के दौरान यदि कोई समस्या आती है तो आपकी पुरानी फाइल्स लॉस्ट भी हो सकती है,अगर 2 सिस्टम्स incompatible है। आप अपनी खोयी फाइल्स को पुराने HFS+ के माध्यम से वापस तो पा सकतें है लेकिन आपका डेटा बदलाव के साथ सुरक्षित नही होगा। 

Apple ने अपडेट के बारे में हमारी टिप्पणी के लिए कोई तत्काल जवाब नहीं दिया है।

APSF  Flash/SSD s स्टोरेज के लिए अनुकूलित है और एन्क्रिप्शन पर केंद्रित है। ये विशेषताएं HFS+  की तुलना में आधुनिक कंप्यूटिंग मांगों के लिए अधिकअनुकूल हैं,जिसका निर्माण बहुत पहले किया गया था,

Apple इस तरह के सॉफ्टवेयर को iOS के नए अपडेट 10.3 के साथ इन्क्रीमेंट करने के लिए उत्सुक है। आम तौर पर इस तरह के बदलाव को एक नए रिलीज़ के साथ आने की सम्भावना है। लेकिन आने वाले iOS 11 को इस OS के साथ आने की घोषणा तब तक नहीं की जा सकती जब तक की Apple's World Wide Developer Conference (WWDC ) जून में आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा नहीं कर देता है। 

बीटा के डेवलपर्स ने पहले भी घोषणा की थी कि उनकी 32 बिट ऍप्स iPhone के फ्यूचर वर्ज़न के साथ काम नहीं करेगी। लेकिन इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता कि Apple ने यह अपने 10.3 अपडेट के सन्दर्भ में ही कहा था। 

iOS 10.3 को नयी ऍप स्टोर पॉलिसीज, hidden iPad keyboard और Find My AirPod tool के साथ भी आने की सम्भावना है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.