जी-मेल एंड्रॉयड एप में आए नए शॉर्टकट

Samachar Jagat | Saturday, 04 Mar 2017 02:57:37 PM
The new shortcuts in Gmail Android App

जी-मेल ने अपने एंड्रॉयड जी-मेल एप के लिए नया अपडेट जारी कर दिया है। नए अपडेट के साथ ही एंड्रॉयड 7.1 और उसके बाद के वर्जन पर चल रहे एप में नए शॉर्टकट जोड़ दिए गए है। एप शॉर्टकट के अलावा, सर्च दिग्गज ने एंड्रॉयड पर ई-मेल क्लाइंट के साथ टास्क एक्सचेंज करने के लिए सपोर्ट जारी कर दिया है। 9टू5 की रिपोर्ट के अनुसार, इस अपडेट से पहले एप में सिर्फ एक एप शॉर्टकट उपलब्ध था जिससे यूजर एक नए ई-मेल मैसेज कंपोज कर सकते थे।

 हालांकि, यह शॉर्टकट अभी भी मौजूद है, लेकिन अब इसके साथ तीन ई-मेल अकाउंट तक के लिए भी शॉर्टकट दिए गए हैं। एप शॉर्टकट को होमस्क्रीन पर ड्रैग किया जा सकता है। इससे अलग-अलग ई-मेल अकाउंट को एक्सेस करना आसान हो जाता है। रिपोर्ट के मुताबिक, इन अकाउंट का क्रम उन पिछले तीन अकाउंट पर आधारित होता है जिन्हें एप में इस्तेमाल किया गया है। 

एप के दूसरे हिस्से की बात करें तो, सर्च दिग्गज ने अपने लेटेस्ट अपडेट के साथ  जी-मेल एप में टास्क एक्सचेंज करने के लिए एक्सचेंज टास्क्स सपोर्ट शामिल किया है।  गूगल ने अपनी ब्लॉग पोस्ट में कहा  कि यह नया फीचर आपके काम को एक्सचेंज के साथ सिंक कर देता है जिससे आप हमेशा अपनी टास्क लिस्ट को सबसे ऊपर देख सकते हैं। 

आप कोई टास्क क्रिएट कर सकते हैं, प्राथमिकता या तारीख को एडिट कर सकते हैं और बाद में प्रतिक्रिया देने के लिए किसी ईमेलल को टू-डू के तौर पर फ्लैग कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि एंड्रॉयड पर जीमेल एप तैयार है और इसे सुरक्षित तौर पर इंस्टॉल किया जा सकता है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.