ये है इस सप्ताह की सबसे दिलचस्प बाते जो है साइंस से संबधित

Samachar Jagat | Saturday, 10 Dec 2016 08:16:01 AM
the most interesting things related to science

देश दुनिया में बहुत सी ऐसी घटनाएं घटित होती है जिनका संबध सीधे तौर पर विज्ञान से लगाया जा सकता है। ऐसी ही कुछ बातें हम आपके साथ शेयर करनें जा रहे है जो इसी हफ्ते घटित हुई है। तो आइए जानते है इन रोचक बातों के बारे में।

1- 1,000 साल पुरानी वाइकिंग टूलबॉक्स मिली डेनिश किले में-1,000 साल मेें पहली बार डेनिश किले में खोला गया वाइकिंग टूलबॉक्स। वाइकिंग के उपकरण को जहाज और मकान बनाने के लिए उपयोग किया जा सकता हैं।

ये है 3,000 रुपए से कम कीमत के बेहतरीन मोबाइल

2- कोई नहीं जानता तूफान के समूह  का आकार क्यों बढता है:-बवंडर अजीब बर्ताव कर रहे हैं। प्रतिवर्ष बवंडर प्रकोप की संख्या काफी स्थिर होती है, लेकिन हर वर्ष बंडर की संख्या आसमान छू रही हैं। और वैज्ञानिक पूरे यकीन के साथ ये नहीं जानते कि ऐसा क्यों हो रहा हैं।

3- 14 फुट बडे हिंसक अजगर के पेट से पकडे गए 3 हिरण:- एक नये अध्ययन से पता चला है कि वन्य जीव अधिकारियों ने एक ऐसे हिंसक अजगर को कब्जे में लिया है जिसने 2 हिरण और एक हिरणी को निगल लिया।

अब इन स्मार्टफोन को भी मिला एंड्रायड नॉगट अपडेट

4- घोसले के शिकार गुडिया पिरामिड:- पुरातत्वादियों ने इस बात की पुष्टी की है की पूर्वी मैक्सिकों के अल कैस्टिलों के पिरामिड में वास्तव में वहाँ एक पिरामिड के अंदर एक पिरामिड और उसके अंदर एक और पिरामिड हैं।

5- अंटार्कटिक आइस शेल्फ 100 साल के भीतर ढह सकता है, अभी इस पर अध्ययन जारी हैं:- पश्चिम अंटार्क टिक की आइस शीट अंदर से पिघल रही है, जो दुनिया भर में बाढ ला सकता हैं।

आइए चलते हैं जयपुर की फेमस फूड शॉप्स पर

घर की दीवारों पर लगाएं सात्विक नाम जप की पट्टियाँ

क्या आपको पता है पांडवों ने खाया था अपने मृत पिता के शरीर का मांस?



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.