इंस्टाग्राम एडिक्ट्स के लिए LG G6 लाया है एक कैमरा ऍप, इस तरह करें इस्तेमाल

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Mar 2017 02:53:44 PM
​The LG G6 has a new camera app for Instagram addicts. Here's how to use it

LG ने हाल ही में अपनी फ्लैगशिप सीरीज के फ़ोन से बार्सिलोना में वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान पर्दा उठाया था। उनका उच्च कैमरा क्वालिटी का LG G6 बहुत से नए फीचर्स से युक्त है। उनका सबसे अच्छा फीचर उनकी कैमरा ऍप है जिसका नाम है Square Camera। यह ऍप आपकी इंस्टाग्राम फोटोज की क्वालिटी को इम्प्रूव  करेगी। 
इस ऍप के फीचर्स में 4 अतिरिक्त शूटिंग मोड्स भी है जो कि है Snapshot(स्नैपशॉट) ,Grid Shot(ग्रिड शॉट),Guide shot(गाइड शॉट)और Match Shot(मैच शॉट)। आप एक ऍप के माध्यम से स्क्वायर कैमरा को एक्सेस कर सकतें है या फिर रेगुलर कैमरा ऍप से भी शूटिंग ऑप्शन का चुनाव कर सकतें है।  

हम आपको बताने जा रहें है कि कौनसा मोड कैसे काम करता है। 

 Snapshot (स्नैपशॉट)

Snapshot(स्नैपशॉट) मोड बड़ा ही सरल है। ये आपकी स्क्रीन को 2 भागों में बाँट देता है, ऊपर वाला भाग आपके कैमरा के लिए व्यू फाइंडर की तरह काम करेगा और नीचे वाला भाग उन फोटोज को शो करेगा जो आप क्लिक करतें है। यह बहुत ही हेल्पफुल है क्योकि आपको बार बार अपनी फोटो को देखने के लिए गैलेरी में नहीं जाना पड़ेगा। 


Grid Shot(ग्रिड शॉट) 

प्ले स्टोर पर आपको बहुत सी ऐसी थर्ड पार्टी की ऍप्स मिल जायेगी जो आपकी फोटोज का कोलाज़ बनाने में काम आती है। लेकिन G6 में आप ग्रिड शॉट बना सकतें है। आप पहले अपनी फोटोज को कैप्चर कर सकतें है और उसके बाद आप two by two ग्रिड का इस्तेमाल कर के अपनी फोटोज का कोलाज बना सकतें है और उसे अपनी सोशल मीडिया साइट पर पोस्ट कर सकतें है। 

ये स्नैपशॉट के समान ही है, स्क्रीन का नीचे वाला भाग आपके ग्रिड में आपकी प्रत्येक फोटो को शो करेगा। और आप किसी भी फोटो को दुबारा से क्लिक करना चाहते है तो आप preview image (प्रीव्यू इमेज) के ऑप्शन पर क्लिक कर सकतें है।  


Guide Shot(गाइड शॉट)

Guide Shot(गाइड शॉट) आपको अपनी क्लिक की गयी फोटो में से किसी एक का चुनाव करने का अवसर देता है। उसके बाद जब आप नयी फोटो क्लिक करतें है तो ये आपको एक ही रचना के माध्यम से आपकी पुरानी फोटो के ओवरले के साथ ही आपकी नयी फोटो को क्लिक कर के शो करेगा। LG कहता है कि यह मोड फूडी लोगों के लिए एकदम सही है जो अपनी प्लेट्स की फोटो क्लिक करना पसन्द करतें है। 


Match Shot(मैच शॉट)

Match Shot(मैच शॉट) ग्रिड शॉट के तरह ही है। इसमें आप दो फोटोज को क्लिक कर सकतें है(पहली टॉप में होगी और दूसरी बॉटम में),उसके बाद ये दोनों मिल कर एक प्लेफुल कोलाज़ में बदल जायेगी। LG ने इसके लिए उदाहरण के तौर पर बताया है कि जैसे आप एक कुत्ते के साथ इंसान के शरीर को जोड़ कर फोटो को एडिट कर सकतें है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.