सैमसंग गैलेक्सी S8 आपके लिए लाएगा 646 नए इमोजी

Samachar Jagat | Monday, 03 Apr 2017 03:30:28 PM
The Galaxy S8 ships with 646 new emoji for all your texting needs

अगर आप अपने दोस्तों से चैट करते वक्त वर्ड्स से अधिक इमोजी सेंट करतें हैं आपके लिए एक खुशखबरी है, न्य गैलेक्सी S8 आपको 646 नए इमोजी के साथ मिलेगा। 

आर्टिफिशल इंटेलिजेंस (AI), एज-टू-एज स्क्रीन, पॉवरफुल कैमरा ही सैमसंग गैलेक्सी S8 के नए फीचर्स नहीं है बल्कि ये फ़ोन आपको नए इमोजी भी ओफ्फर करता है, जिन्हें आप अपने दोस्तों से चैट करने के दौरान सेंट कर सकतें हैं।

एंड्राइड 7.0 पर आपको 646 नए इमोजी मिलेंगे, यह गूगल का नया मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम वर्ज़न है। पिछले साल गूगल ने Emoji 4.0 Nougat की घोषणा की थी लेकिन सैमसंग गैलेक्सी S8 और सैमसंग गैलेक्सी S8 प्लस दोनों पहले ऐसे फ़ोन्स है जिनमे इमोजीस बाय डिफ़ॉल्ट ही इन्सर्ट हैं। यह दोनों फ़ोन आपको 646 बेहतरीन इमोजीस के साथ मिलेगा जिनका आप आनन्द ले सकतें हैं।

इस इमोजी पैक में आपको हर एक मेल इमोजी के साथ फीमेल इमोजी भी मिलेगा जिनके स्किन कलर को आप कीबोर्ड ऍप से स्वाइप कर के बदल सकतें हैं।

कुछ नए कैरेक्टर्स भी आपको इन इमोजी में देखने को मिलेंगे। इनमे जिराफ़, ब्रोकोली, प्रेट्ज़ेल, चॉपस्टिकस, साइंटिस्ट, जज, पायलेट, टीचर, एक लैपटॉप- हथियार टेक्नोलॉजिस्ट, और बनी इयर्स के साथ एक लड़का आदि शामिल हैं।  गैलेक्सी एस 8 के लिए विशेष सैमसंग ब्रांडेड लैपटॉप वाले लोगों का एक समूह भी इसमें शामिल है।

इन इमोजीज़ में आपको वोमिटिंग इमोजी, फ्लाइंग सॉसर और स्टीमी रूम में एक बिना कपड़ों का व्यक्ति आदि मिलेंगे। "इन अलग अलग इमोजीस से अलग अलग क्षेत्रों के लोग भी इनका इस्तेमाल करेंगे क्योंकि इसमें एक ब्रैस्टफीडिंग मदर को दिखाया गया है, एक महिला को हिज़ाब पहने दिखाया गया है, और एक दाढ़ी वाले पुरुष को भी दिखया गया है। ये इमोजीस सभी की इमोजी नीड्स को पूरा करेंगे जिस से ज्यादा से ज्यादा लोग इनका इस्तेमाल करेंगे।

Nicole Bleuel, मार्केटिंग लीड एंड डायव्हर्सिटी चैंपियन इमोजी में, एक हालिया ब्लॉग पोस्ट में कहा कि "दुनिया की 90 प्रतिशत से अधिक आबादी इमोजी का उपयोग करती है,और इमोजी की एक बहुत बड़ी रेंज है, दूसरे शब्दों में कहें तो बहुत से अलग अलग इमोजीस आपको देखने को मिल जाएंगे  लेकिन महिलाओं की करियर डाइवर्सिटी को उजागर करने, या युवा लड़कियों को सशक्त बनाने के लिए ज्यादा इमोजीस नहीं है," "हमें उम्मीद है कि इन अपडेट्स को दुनिया भर के लाखों लोगों के लिए और अधिक रिप्रेजेन्टेटिव होंगे और लोग ज्यादा से ज्यादा इनका इस्तेमाल करेंगे।"

इमोजी को सैमसंग गैलेक्सी S8 के लॉन्च वाले दिन शामिल नहीं किया गया था बल्कि एक सॉफ्टवेयर अपडेट के बाद इन्हें बाद में शामिल किया गया है।

एक इमोजी ऐसा भी है जो सैमसंग गैलेक्सी एस8 के साथ नहीं आ रहा है वो है rifle इमोजी, जिसको माइक्रोसॉफ्ट और एप्पल दोनों के यूनिकोड consortium के मेंबर्स ने वीटो कर लिया था। 

यह पहली बार नहीं है कि यूनिकोड सदस्यों ने प्रस्तावित इमोजी को वोट दिया। एप्पल ने बंदूक और चाकू इमोजी को MacOS के कीबोर्ड से बाहर करने का विकल्प चुना।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.