251 रुपए में स्मार्टफोन बेचने वाली कंपनी को मिला समन

Samachar Jagat | Saturday, 03 Dec 2016 11:45:35 AM
 the company who sells  smartphones in rs. 251 recieved a notice

दिल्ली की एक अदालत ने दो करोड़ रुपए के चैक बाउंस मामले में स्मार्टफोन फ्रीडम 251 बनाने वालों को तलब किया है। स्मार्टफोन फ्रीडम 251 के बारे में दावा किया गया है कि यह दुनिया का सबसे सस्ता फोन है। अदालत ने निजी कंपनी मेसर्स आर्यन इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड की शिकायत पर मेसर्स रिगिंग बेल्स प्राइवेट लिमिटेड (आरबीपीएल), उसके प्रबंध निदेशक मोहित गोयल तथा उसके निदेशक अनमोल गोयल तथा सुमित गोयल एवं सीईओ धारणा गोयल तथा अध्यक्ष अशोक चड्डा को तलब किया है। 

अपने आदेश में मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट स्निग्धा सरवारिया ने रेखांकित किया कि चैक बाउंस होने के बाद आरोपी को कानूनी नोटिस भेजा गया लेकिन वे भुगतान करने में विफल रहे। अदालत ने कहा कि आरोपियों को तलब करने के लिये काफी सामग्री उपलब्ध है, इसीलिए प्रथम दृष्ट्या नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट की धारा 138 के तहत दंड का मामला बनता है। 

अदालत ने मामले की अगली सुनवाई के लिये 28 अप्रैल की तारीख मुकर्रर की है। शिकायत के अनुसार, आरोपी ने अपनी देनदारी को चुकाने के लिये शिकायकर्ता कंपनी एआईपीएल के पक्ष चैक जारी किया था। हालांकि 28 अक्टूबर को बैंक ने ‘अपर्याप्त कोष’ होने के कारण चैक को लौटा दिया।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.