Swatch जल्द ही लॉन्च करेगा स्मार्टवॉचेस के लिए नया ऑपरेटिंग सिस्टम

Samachar Jagat | Saturday, 18 Mar 2017 01:53:08 PM
Swatch to soon unveil new operating system for smartwatches

जल्द ही बाजार में एक और घड़ी का ऑपरेटिंग सिस्टम लॉन्च होगा। ब्लैमबर्ग टेक्नोलॉजी के साथ एक साक्षात्कार में, Swatch सीईओ निक हायेक ने कहा कि कंपनी आईओएस और एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए स्मार्टवैट्स के लिए एक विकल्प बना रही है।

अधिक विशेष रूप से कहा जाए तो, swatch के टिस्सेट ब्रांड, जो की अगले साल के अंत में पेश होने वाला है, पहला ऐसा स्मार्टवॉच होगा जो की आबि नाम दिए जाने वाले स्विस में बने ओएस का इस्तेमाल करेगा। हायेक ने कहा कि नया घड़ी छोटी वस्तुओं और पहनने योग्य वस्तुओ के साथ कनेक्ट करने में सक्षम होगा। सबसे महत्वपूर्ण बात, इसे कम बैटरी की आवश्यकता होगी -  जो की घड़ी को चार्ज के बीच लंबे समय तक काम करने की इजाजत देता है - और वर्तमान smartwatches की तुलना में डेटा को बेहतर बनाए रखने के लिए सक्षम  बनाता है। Swatch ने कहा कि उसने घड़ियों और घरेलू वस्तुओं में उपयोग के लिए दुनिया का सबसे छोटा ब्लूटूथ चिप भी विकसित किया है।

आईओएस और एंड्रॉइड की लोकप्रियता को ध्यान में रखते हुए, swatch एक कठिन लड़ाई लड़ रहा है।  हालांकि, हायेक के मुताबिक, swatch का "थिंक स्मॉल" दृष्टिकोण बेहतर काम करेगा, क्योंकि कंपनी पहनने योग्य उपकरणों के लिए सबसे बड़ी समस्या: शॉर्ट बॅटरी लाइफ को हल करने की कोशिश कर रही है। वर्तमान में नए ऑपरेटिंग सिस्टम को स्विस सेंटर फॉर इलेक्ट्रॉनिक्स और माइक्रोटेक्नोलॉजी के साथ विकसित किया जा रहा है

हायेक ने कहा की अपने स्मार्टवॉच बनाने के अलावा, swatch ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ तीसरे पक्ष की आपूर्ति करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि कंपनी को अधिक जानकारी के लिए लगभग 100 अनुरोध प्राप्त हुए हैं, जिस में से आधे छोटे सिलिकॉन वैली कंपनियों से आ रहे हैं जो एंड्रॉइड और आईओएस पर निर्भर नहीं होना चाहते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.