बंद होंगे फेसबुक के संदिग्ध अकाउंट, पहचान के लिए होगा वेरिफिकेशन

Samachar Jagat | Saturday, 15 Apr 2017 02:47:56 PM
Suspicious account of Facebook will be suspended, verification will be done for identification

 सोशल नेटवर्किग साइट फेसबुक से फर्जी अकाउंटों को हटाने की मुहिम शुरू हो गई है। इस काम के लिए अकाउंटों पर संदिग्ध व्यवहार जैसे बार-बार पोस्ट होने वाले संदेशों को देखा जा रहा है। फेसबुक की प्रोटेक्ट एंड केयर टीम से जुड़ी शबनम शेख ने ब्लॉग में लिखा कि हमने पाया कि जब लोग फेसबुक पर मौजूद रहते हैं तो उनका व्यवहार जिम्मेदाराना होता है जैसा वे असली जिंदगी में करते हैं। फर्जी अकाउंटों में यह प्रवृत्ति दिखाई नहीं पड़ती है। 

कैलिफोर्निया आधारित सोशल नेटवर्क के अनुसार, फर्जी प्रतीत होने वाले अकाउंटों को निलंबित किया जा रहा है और उनके धारकों से कहा जा रहा है कि वे अपनी पहचान सत्यापित कराएं। फ्रांस में इस नई रणनीति से फर्जी माने गए 30 हजार अकाउंटों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। 

शेख ने कहा कि हमने ऐसे अकाउंटों की पहचान करने के तरीके में सुधार किया है। हमें उम्मीद है कि इससे फर्जी अकाउंटों से भ्रामक सामग्री को फैलने से रोका जा सकेगा।  गौरतलब है कि फेसबुक को पिछले साल भारी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.