Spotify ने पर किये 50 मिलियन सब्सक्राइबर्स

Samachar Jagat | Sunday, 05 Mar 2017 05:01:02 PM
Spotify crosses 50 million subscribers

पिछले 5 महीनो में 10 लाख नए सदस्यों को जोड़ने के साथ Spotify ने 50 लाख वाले का भुगतान ग्राहकों के बेंचमार्क को पार कर लिया है,संगीत-स्ट्रीमिंग कंपनी ने गुरूवार को ट्वीट किया।

अगर इसे दूसरी और रख दिया जाए तो, Spotify ने एक साल के आधे से भी कम समय खर्च किया apple के आधे संगीत को जोड़ने में, उनका कहना है।

ये विकास एकमुश्त संगीत खरीदने के से ले कर आल-यू-कैन-एक्सेस-ट्यून्स का भुगतान करने के लिए उपभोक्ता पारी को रेखांकित करता है। और अधिक लोगो के ज्वाइन करने के साथ ही Spotify और Apple Music एक अर्ली लीडर के रूप उभर रहे हैं। जहां apple संगीत के भारी विपणन और हिट एलबम के लिए exclusives पर निर्भर हो गया है, वहीँ Spotify अपनी अनूठी और फ्री विज्ञापन समर्थित की वजह से एक स्तरीय कीमत लाभ का आनंद ले रहा है।

Apple Music ने कहा की उसने दिसंबर में 20 लाख का बेंचमार्क पर किया था, उस समय तीन महीने में 3 लाख ग्राहकों को जोड़ने के साथ। Apple ने हालाँकि उस सन्देश के जवाब के रूप में कोई नहीं की थी लेकिन लेकिन पिछले महीने कार्यकारी एड़ी क्यू ने कहा कि apple music ने भट पहले ही 20 लाख का आंकड़ा पर कर लिया।

Tidal, हिप-हॉप मुग़ल जे जेड और अन्य megastars के स्वामित्व सदस्यता संगीत सेवा, इस साल अपनी सदस्यता के आधार के बारे में जांच के दायरे में आ गया है। कंपनी के पिछले साल 3 लाख सदस्य दावा करने के बाद, जनवरी में एक नार्वे समाचार रिपोर्ट ने दावा किया की Tidal ने अपनी सदस्य गिनती को inflating कर दिया गया है। एक रिकॉर्ड अधिकारी ने कहा कि नंबर 850,000 ग्राहकों के करीब था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.