स्नैपचैट ने होम स्क्रीन के लिए किया लॉन्च bitmoji widget चैट शॉर्टकट

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Mar 2017 10:13:55 AM
Snapchat launches Bitmoji widget chat shortcuts for your home screen

स्नैपचैट के स्टोरी फीचर अपडेट को इंस्टाग्राम,फेसबुक ,व्हाट्सएप्प आदि ने कॉपी किया है अब स्नैपचैट भी इंस्टाग्राम और फेसबुक की तरह अपने निजी या प्राइवेट मैसेजेस पर दोहरीकरण कर रहा है। 

अब आप स्नैपचैट पर अपने दोस्त से तुरंत चैट करना शुरू कर सकतें है।सनैपचैट के चैट थ्रेड को ढूंढने के बजाय अब यूज़र्स अपने फ़ेवरेट फ्रेंड का चुनाव कर के उनका अपने पर्सनलाइज़्ड अवतार के माध्यम से बिटमोजी विजट्स क्रीएट कर सकतें है और उन्हें अपने iOS टुडे स्क्रीन या एंड्राइड होम स्क्रीन पर लॉन्च कर सकतें है,और आप जब भी जाए उस पर क्लिक कर के अपने दोस्तों से बात कर सकतें है। स्नैप के एक प्रवक्ता ने इस फीचर के लॉन्च की जानकारी दी। 

स्नैपचैट ने पहले इस फीचर को पिछले हफ्ते एंड्राइड बीटा में टेस्ट करना शुरू किया था लेकिन आज यह आप सभी के लिए इस्तेमाल किया जाने के लिए उपलब्ध है,इसके लिए हमे iOS और एंड्राइड ऍप अपडेट का धन्यवाद करना चाहिए। स्नैप ने बिटमोजी को मार्च 2016 में $64.2 में खरीदा और अपने फीचर्स में ऐड किया था,इनकी मदद से आप अपने तरह दिखने वाले अवतार बना सकतें थे और उन्हें स्नैपचैट में चैट के दौरान स्टीकर्स के रूप में सेंट कर सकते थे। 

बिटमोजी विजट्स को अपने iOS में ऐड करने के लिए अपनी होम स्क्रीन पर राईट स्वाइप कीजिये वहां आप टुडे स्क्रीन देख पाएंगे और आपको अपने मौजूदा विजट्स भी वही मिलेंगे। स्क्रॉल डाउन कर के "एडिट" पर जाइये और स्नैपचैट और अपने"स्नैपचैट बेस्ट फ्रेंड"को ऐड कीजिये,आप उनके लिए जो पर्सनलाइज़्ड अवतार बनायेगे वो आपको ऑटोमेटिकली आपकी होम स्क्रीन पर विजट्स के रूप में शो होंगे। चैट को लॉन्च करने के लिए उन विजट्स पर क्लिक कीजिये,और चैटिंग का आनंद लीजिये। एंड्राइड डिवाइस के लिए आप अपने होम स्क्रीन के खाली जगह पर टैप कीजिये और कुछ देर तक होल्ड कर के रखिये। उसके बाद "widgets" को सेलेक्ट कीजिये और उसके बाद स्नैपचैट का चुनाव कीजिये,आप अपने स्नैपचैट फ्रेंड्स में किन्ही 4 दोस्तों का चुनाव कर के उन्हें अपनी होम स्क्रीन विजट्स पर सेट कर सकतें है और उनसे चैट करने के लिए इन विजट्स पर क्लिक कर सकतें है। 

फेसबुक ने स्नैपचैट का स्टोरी क्लोन फीचर अपडेट कॉपी किया था,लेकिन स्नैपचैट ने बहुत आक्रामक ढंग से डिसअपीयरिंग मैसेजेस फीचर कॉपी नहीं किया है। स्नैप ने अपने दोस्तों के साथ चैट का काफी साधारण और आरामदायक तरीका खोज निकाला है,आप अपने दोस्तों से चैट कर सकतें है और ये मैसेज बाय डिफ़ॉल्ट स्वत ही डिलीट हो जाएंगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.