iOS App Store पर स्नैपचैट बनी सबसे ज्यादा सर्च की गयी ऍप

Samachar Jagat | Monday, 27 Mar 2017 12:50:02 PM
Snapchat became top searched app on iOS App Store

स्नैपचैट का स्टॉक प्राइस इस हफ्ते भले ही थोड़ा नीचे रहा हो, लेकिन स्नैपचैट iOS एेप स्टोर की सबसे टॉप सर्च की गई ऐप्स में से एक रही है। ये परिणाम एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार है।

Forbes मैगज़ीन की रिपोर्ट के अनुसार, स्नैपचैट ने ऐप स्टोर में सर्चिंग के परिणामों में सभी कंपनियों को मात दी है। एप्पल यूज़ करने वाले यूजर्स ने स्नैपचैट को सबसे अधिक बार सर्च किया है।

Snap Inc, फोटो  मैसेजिंग ऐप स्नैपचैट की मूल कंपनी, इस महीने की शुरुआत में सार्वजनिक हुई थी। 2012 में स्थापित इस कंपनी ने पिछले वर्ष $ 515 मिलियन नुकसान का पोस्ट किया था।

Snapchat के अनुसार, 158 मिलियन लोग प्रत्येक दिन इस सेवा का उपयोग करते हैं और उनके बीच 2.5 अरब "Snaps" क्रीएट करते हैं। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि फेसबुक की स्वामित्व वाली फोटो-शेयरिंग ऐप Instagram को सेकंड पोजीशन पर रखा गया था, जबकि सोशल मीडिया की विशालकाय फेसबुक की मोबाइल ऐप ने तीसरे स्थान पर कब्जा कर लिया था। 

Google की वीडियो प्लेटफार्म ऍप यूट्यूब चौथे स्थान पर है। टीन-फोकस्ड मैसेजिंग स्टार्टअप किक पांचवी पोजीशन पर है, और माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर सूची में छठे स्थान पर है।

फेसबुक स्नैपचैट की लोकप्रियता को देखते हुए फेसबुक कुछ दिनों से बहुत से फीचर्स को ऐड कर रहा है। व्हाट्सएप्प, इंस्टाग्राम, फेसबुक मैसेंजर यहाँ तक कि फेसबुक मैन ऍप ने भी स्नैपचैट से डिसअपीयरिंग मीडिया फीचर अपनाया है, जिन्हें उन्होंने व्हाट्सएप्प स्टोरीज, इंस्टाग्राम स्टोरीज, मैसेंजर डे और फेसबुक स्टोरीज नाम दिया है।  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.