स्मार्ट मोटरसाइकिल हेलमेट,स्पीकर्स और रियरव्यू कैमरा युक्त

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Mar 2017 11:33:45 AM
Smart motorcycle helmet comes with speakers and rearview camera

मोटरसाइकिल राइड करते वक्त बातचीत करना,नेविगेट और म्यूजिक सुनने में सक्षम होने की कल्पना करें। क्रॉस हेलमेट के फीचर इन सब चीज़ों को आसान बनातें है। 

क्रॉस हेलमेट क्या है ?

क्रॉस हेलमेट एक स्मार्ट मोटरसाइकिल हेलमेट है जो कि हेड्स-अप डिस्प्ले और GPS की तरह बिल्ट-इन ऍप कंट्रोल फीचर के साथ है।म्यूजिक प्लेयर और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी इसके फीचर्स में से एक है।  

HUD हेल्मेट के Visor के अंदर बने छोटे लेंस पर देखा जा सकता है,अगर आप एक GPS का इस्तेमाल कर रहें है तो ये आपको आपका वर्तमान रूट दिखायेगा,साथ ही साथ रियरव्यू कैमरा द्वारा फीड भी करेगा। हेलमेट के अंदर म्यूजिक सुनने के लिए बिल्ट-इन स्पीकर्स भी है,और एक बिल्ट-इन नॉइज़ कंट्रोल सिस्टम भी है।

यह किस प्रकार उपयोगी है?

यह मोटरसाइकिल हेलमेट स्मार्टफोन की तरह कई फीचर्स आपको उपलब्ध कवायेगा और हैंड्स फ्री भी है,इसका नॉइज़ कैंसेलिंग फीचर भी बहुत अच्छा है,इसका मतलब यह है कि जब आप बाइक राइड करते वक्त कोई फ़ोन कॉल अटेंड करना चाहतें है तो आपको पास से गुजरने वाली हवा के वजह से कोई परेशानी नहीं होगी,नॉइस कैंसेलिंग फीचर इस नॉइज़ को कैंसल कर देगा। 

रियरव्यू कैमरा हमारे लिए सबसे उपयोगी फीचर है, क्योंकि मोटरसाइकिल हेलमेट परिधीय दृष्टि(peripheral vision) तक सीमित रहता है, और यह एक अबाधित दृश्य(unobstructed view)देता है।

यह हेलमेट पूरी तरह से परफेक्ट नहीं है क्योकि जब आप इसे पहनतें है तो लेफ्ट साइड में आपको एक काली पट्टी दिखाई देगी जो कि यह संकेत देता है कि इमेज लेंस के साथ ज्यादा aligned नहीं है।

यह कब उपलब्ध होगा?

क्रॉस हेलमेट वेबसाइट के अनुसार,कंपनी इसकी शिपमेंट मई या जून में करने की आशा रखती है,SXSW के एक श्रमिकके अनुसार, लेटेस्ट नवीनतम प्रोटोटाइप अगले साल तक उपलब्ध नहीं होगा। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.