फोन गुम होने पर ऐसे देखें अपने कॉन्टेक्ट

Samachar Jagat | Saturday, 25 Mar 2017 04:37:05 PM
See if your phone is lost.

फोन गुम हो जाने या खराब हो जाने के बाद अक्सर हमारे दिमाग में आता है कि अब फोन में सुरक्षित मोबाइल नंबर को कैसे दोबारा रिकवर किया जा सकता है या फिर गलती से डिलीट हुए कॉन्टैक्ट को कैसे दोबारा देखा जा सकता है। दरअसल, जीमेल अकाउंट की मदद से फोन के कॉन्टैक्ट नंबर देखे जा सकते हैं। इसके लिए पहले अपने जीमेल को लॉगइन करें।

इसके बाद आपको बाईं ओर जीमेल के नीचे एक और ‘जीमेल’ लिखा दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें। यहां आपको ‘कॉन्टैक्ट’ का विकल्प मिलेगा, उस पर क्लिक करते ही आपके फोन में मौजूद सभी कॉन्टैक्ट आपकी कंप्यूटर डिस्प्ले या टैबलेट डिस्प्ले पर नजर आने लगेंगे। इन कॉन्टैक्ट को यहां से कॉपी भी किया जा सकता है। 

इसके अलावा अगर आपको अन्य किसी व्यक्ति के साथ कोई कॉन्टैक्ट जीमेल से भेजना है तो आप जीमेल में टाइप किए बगैर उस कॉन्टैक्ट को कॉपी करके ‘कंपोज बॉक्स’ में पेस्ट कर सकते हैं। इससे आप नंबर टाइप करने में होने वाली गलती से बच जाएंगे। 

वहीं अगर आपके फोन में कुछ कॉन्टैक्ट नहीं दिख रहे हैं अपने फोन सेभटग में जाकर कॉन्टैक्ट बैकअप को ऑन करें। हालांकि उससे पहले ध्यान देना जरूरी है कि आपके फोन से बैकअप का विकल्प एक्टीवेट होना चाहिए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.