Samsung ने किया अपने Gear VR को अपडेट, दिया एक नया हैंडहेल्ड कंट्रोलर

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Feb 2017 11:35:46 AM
Samsung update’s its Gear VR, introduces a new handheld controller

Samsung द्वरा लॉन्च किए Gear VR के लिए 2014 में अपनी शुरुआत के बाद से अभी तक कोई प्रमुख अद्यतन नहीं किया गया है, लेकिन बार्सिलोना में चल रहे MWC के दौरान  ने अपने Gear VR हैंडसेट के एक प्रमुख अपडेट की घोषणा की उस में एक हैंडहेल्ड कंट्रोलर को शामिल कर। एक accelerometer, gyroscope, और चुंबकीय सेंसरों से equipped, कंट्रोलर अपने यूजर को VR  से बिना उसके ऑन-बोर्ड कंट्रोल्स को यूज़ किए इंटरैक्ट करने की आसानी प्रदान करता है।

घोषणा के अनुसार,  ने डिवाइस को बनाने के लिए Oculus के साथ काम किया। कंट्रोलर के शीर्ष पर गोल, क्लिक करने योग्य टचपैड के अलावा, कंट्रोलर पर एक होम बटन, बैक बटन और वॉल्यूम बटन शामिल है; और साथ ही सकत ट्रिगर; और एक शामिल कलाई का पट्टा भी है। कंट्रोलर रिचार्जेबल नहीं है; यह दो AAA  बैटरी पर काम करता है जो की आपको समय समय पर बदलनी होगी। Engadget की एक रिपोर्ट के अनुसार, Gear VR के लिए कम से कम 70 नए कंट्रोलर नाम विकास में हैं।

कंट्रोलर के रूप में Gear VR के साथ आने वाले कंट्रोलर इतना भी  कॉम्प्लेक्स नहीं है जितना की HTC Vive या Oculus के साथ आने वाले कंट्रोलर है, लेकिन बस उपयोगकर्ता के हाथ में महत्वपूर्ण बटन लगाने से उन्हें  खेल अनुभवों को नियंत्रित करने देने के रूप में यह बहुत आसान है।  के लिए  में के लिए कर देगा प्रतीत नहीं होता है। Samsung इस कंट्रोलर को लॉन्च कर के Google द्वारा उपलब्ध Google Dreams जो के पहले से ही एक कंट्रोलर के साथ आता है, के साथ भिड़ने की सोच रहा है।

कंट्रोलर के अलावा भी देखा जाये तो Samsung ने अपने Gear VR में और भी बहुत से अपडेट किये है। यह अब देखने के लिए 101 डिग्री क्षेत्र वाले 42 मम के लेंस के साथ आता है साथ ही साथ इसकी विरूपण-सुधार प्रौद्योगिकी में भी सुधार किया गया है इसकी motion-sickness को दूर करने के लिये। नई प्रणाली गैलेक्सी S7, S7 edge, गैलेक्सी नोट 5, S6, S6 edge,  और S6 edge+  उपकरणों के साथ काम करेगा, लेकिन Samsung ने इस लिस्ट में आगामी गैलेक्सी S8 का उल्लेख नहीं है। हम सुरक्षित रूप से ये मान सकते है के की Gear VR कंपनी के नवीनतम स्मार्टफोन के साथ काम करेगा, लेकिन हम इस संभावना की पुष्टि डिवाइस के इस महीने में लॉन्च होने के बाद ही कर सकते है। नए Gear VR  के लिए मूल्य निर्धारण और उपलब्धता के विवरण अभी तक उजागर नहीं किये गए है।



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.