सैमसंग जल्द लॉन्च करेगी फोल्डेबल गैलेक्सी एक्स स्मार्टफोन

Samachar Jagat | Monday, 27 Mar 2017 09:34:34 PM
Samsung to launch foldable smartphone soon

स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों के लिए स्मार्टफोन विकास का अगला कदम (फोल्डेबल) फोल्ड होने वाली डिवाइस होगी और यह अभी भी साफ नहीं है कि इसमें मार्केट पर किसका प्रभुत्व होगा, लेकिन एलजी, लेनेवो और सैमसंग इसमें सबसे आगे हैं।

आप लगता है कि सैमसंग एज की डिस्प्ले कूल है, लेकिन बहुत जल्द इससे भी कूल आ रही है। सैमसंग कई वर्षों से फोल्डेबल डिस्प्ले बनाने पर कार्य कर रही है। कोरिया की प्रमुख कंपनी की अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन 2017 में पेश करने के लिए तैयारी हो सकती है। फोन के बारे मे जानकारी के अनुसार, यह गैलेक्सी एक्स के रूप में हो सकता है, यह खबरें धीरे-धीरे लीक हुई।

लॉन्च होने की तारीख
लंबे समय से अफवाह है कि सैमसंग की गैलेक्सी एक्स को 2017 में किसी भी समय जारी तैयारी है। ताजा रिपोर्टों का संकेत है कि कंपनी अभी इसे प्राप्त करने के लिए ट्रेक पर है।

एक न्यूज साइट कि रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी इस साल के तीसरी तिमाही के शुरुआत में प्रोटोटाइप फोन का उत्पादन शुरू करने जा रही है, ताकि फोल्डेबल स्मार्टफोन के उत्पादित हाजारों प्रोटोटाइप की गुणवत्ता को सत्यापित किया जा सके। एक बार उत्पादन शुरू होने के बाद सैमसंग आंतरिक रूप से प्रोटोटाइप की गुणवत्ता की निगरानी करेगी और वह इसे पूरा करती है, तो शायद इस फोन के उपभोक्ता संसकरण का उत्पादन करना शुरू कर देगी।

पिछली अफवाहों ने सुझाया था कि यह कॉमर्शियल डिवाइस साल के तीसरी तिमाही या जुलाई से सितंबर के बीच में जारी हो सकती है। सूत्रों ने बताया कि सैमसंग इस साल के अंत में फोल्डेबल डिवाइस की 100,000 से अधिक इकाइयां जारी कर सकती है। यह डिवाइस टेबलेट के जैसे 7 इंच में सामने आ सकती है, इसलिए यह स्पष्ट नहीं है कि यह फोन है या टेबलेट अथवा दोनों।

कंपनी अभी भी फोल्डेबल डिवाइस को इस साल पेश करने के फैसले पर विचाराधीन है और यह कार्यकारी स्तर के फेरबदल तक इंतजार करेगा, जिसके फेरबदल में देरी हुई है। सूत्रों ने कहा कि एलजी को इस वर्ष की चौथी तिमाही में 100,000 फोल्डेबल डिवाइस पेश की उम्मीद है। एलजी के पास सैमसंग की तुलना में अधिक उन्नत तकनीक है।

ट्विटर यूजर की पिछली लीक और सैमसंग लीकस्टर @mmddj_china ने कहा कि यह डिवाइस 2017 की तीसरी या चौथी तिमाही से कुछ जगहों पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगी।

सूत्रों ने बताया कि हम सैमसंग का पहला फोल्डेबल फोन फरवरी 2018 के अंत में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में देख सकते हैं। यह नई अफवाह में वर्णित प्रोटोटाइप का जिक्र कर रहे हैं। कंपनी दो नए स्मार्टफोन बनाने पर विचार कर रही है, जोकि एक वॉलेट की तरह फोल्ड होने वाला है। इन दो डिवाइसों में से एक में 5 इंच की स्क्रीन होगी, जब इसे सेलफोन के रूप ने उपयोग किया जाता है, लेकिन इसे 8 इंच की डिस्प्ले रूप में दिखाया जा सकता है।

इसे गैलेक्सी एक्स के रूप में जानने से पहले सैमसंग ने फोल्डिंग फोन का कोड नाम प्रोजेक्ट वैली रखा था, जबकि विभिन्न रिपोर्टों में दिखाया गया था। कंपनी ने सीईएस 2013 में कॉन्सेप्ट फोल्डेबल डिस्प्ले को पेश किया था और माना जाता है कि सीईएस की निजी बैठक में पहले फोल्डेबल फोन का प्रोटोटाइप दिखाया गया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.