बसेलवर्ल्ड 2017 में सैमसंग अपनी नयी गियर 3 हाइब्रिड पॉकेट वाच

Samachar Jagat | Saturday, 25 Mar 2017 02:18:36 PM
Samsung teases wild Gear S3 hybrid pocket watch concept at Baselworld 2017

Baselworld 2017 घड़ी शो पूरे जोरों शोरो से आयोजित किया जा रहा है, और सैमसंग इस मौके को एक गियर एस 3 स्मार्टवाच से प्रेरित घड़ी जो की डिजाइनर यवन अरपा द्वारा बनाई गई है उसकी तीन नई श्रंखलाओ की अवधारणाओं को प्रदर्शित करने के एक अवसर के रूप में उपयोग कर रहा है, जिनमें  गियर एस 3 का एक honest-to-god pocket  वाच नाम का संस्करण भी शामिल है। हाँ यह बिलकुल सही है की ये एक स्मार्ट पॉकेट वाच है और साथ ही यह एक बेहतरीन और सबसे दिलचस्प स्मार्टवॉचेस में से एक है।

अगर आईडिया केवल एक पुराणी स्मार्टवॉच को ले कर उस में सैमसंग के अपने हार्डवेयर के साथ मैकेनिकल इनडोर को बदलने का था, तो वह भी अपने आप ही काफी उल्लेखनीय विचार होता। लेकिन अर्पा ने अपनी विचारो को वही पूर्णविराम नहीं लगाया, उन्होंने न केवल अंदर गियर एस 3 शामिल किया, बल्कि इसकी पीछे की ओर एक पारंपरिक मैकेनिकल मूवमेंट भी शामिल किया। और सोने पर सुहाग वाली बात देखि जाए तो घडी में एक कम्पास भी शामिल किया गया है क्योंकि क्योंकि दो पूरी तरह से अलग डिवाइस पर्याप्त नहीं थे।

अन्य दो अवधारणाओं को देखते हुए, एक तो मौजूदा गियर एस 3 के लिए नया और फैंसी लुक प्रदान करता है; वही अगर दूसरे की बात की जाए तो वह गियर एस 3 के केस डिज़ाइन को उधार लेता हैं, लेकिन कुछ अच्छे स्विस-मसौदा यांत्रिक मूवमेंट्स के लिए डिजिटल आंतरिक घटकों को स्वैप करता हैं। जो की दोनों ही बहुत बेहतर और अच्छे है, लेकिन अगर असल में बात की जाए तो हम सब यहाँ नए गियर एस 3 हाइब्रिड पॉकेट वाच के लिए आये है जो की एक ऐसा कांसेप्ट है जिसे सिर्फ सोचा जा सकता था लेकिन आखिरकार किसी ने इसे एक वास्तविक उत्पाद में बदल दिया हैं।

दुर्भाग्य से, सभी तीन डिज़ाइन समाप्त उपभोक्ता उत्पादों से बहुत दूर हैं, और सैमसंग ने उन्हें लॉन्च करने की अभी कोई योजना नहीं बनाई है। जो की एक शर्म की बात है क्योंकि मई ये पॉकेट वाच तुरंत खरीदना पसंद करूँगा। साथ ही एक थ्री-पीस सूट भी जिसके साथ मैं ये पॉकेट वाच पहनना पसंद करूँगा। लेकिन अभी के लिए, कम से कम मुझे हमेशा यह तो तसल्ली रहेगी की ऐसी शानदार और हास्यास्पद चीज़ मौजूद तो है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.