सैमसंग अपने Galaxy Note 7 को पुनः उपयोग और रीसायकल करने की बना रहा है योजना

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Mar 2017 11:15:55 AM
Samsung plans to reuse and recycle the Galaxy Note 7

Samsung Galaxy S8 केलॉन्च सप्ताह की शुरुआत में, सैमसंग ने एक इको फ्रेंडली प्लान की घोषणा की है, इसके अनुसार सैमसंग अपने सैमसंग Galaxy Note 7 के कंपोनेंट्स को रीसायकल करेगा।

सैमसंग के फ़ोन्स के सभी कंपोनेंट्स लैंडफिल में ढेर हो जातें है, सैमसंग के पास कचरे को कम करने और उन घटकों का पुन: उपयोग करने के लिए तीन आयामी योजना है, जो कि Note 7 के एक्सप्लोसिव प्रवर्ति से प्रभावित नहीं थे।

यह दिलचस्प बात है कि कंपनी ने पुष्टि की कि हम Note 7 को एक अलग ढंग और नवीनीकृत फॉर्म में वापस ला सकतें है, और यह समाचार सुन कर बहुत से लोग वाकई काफी खुश होंगे।

हम इस बात पर अभी कुछ नहीं कह सकते कि उन फ़ोन्स को "Note 7" कहा जाएगा या फिर कुछ और, लेकिन बैटरी कैपिसिटी 3,000mAh से ले कर 3,500mAh तक होने की सम्भावना है। 

इससे पहले कि आप अपने लोकल रिटेलर के पास चले जाएं, सैमसंग को यह जानना जरूरी है कि सैमसंग इस बारे में अपने वाहकों और अधिकारियों से परामर्श करने की प्रक्रिया में है। जैसा कि आपको याद होगा कि Note 7 को अमेरिका में हवाई जहाज में ले जाना गैर कानूनी था, इसलिए सैमसंग को अपनी ब्रांड इमेज फ्रंट को काफी पॉलिश करने की जरूरत है।

रीयूज़, रीसाइकिल 

अंत में, सैमसंग ने कहा कि फोन से बचाए जाने वाले किसी भीकॉम्पोनेन्ट का पुन: उपयोग किया जाएगा और यह धातु निष्कर्षण एन्वायर फ्रेंडली तरीके से किया जाएगा।

ऐप्पल के विपरीत, जो Liam robots के साथ अपने फोन के प्रत्येक कॉम्पोनेन्ट को डीकंस्ट्रक्ट करता है, सैमसंग नोट 7 को विशिष्ट कंपनियों के विच्छेदन को बेचता है भविष्य के फोनों में सैमसंग द्वारा पुन: उपयोग नहीं किए जाने पर इन पार्ट्स को सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले को बेचा जाने की संभावना है।

धातु जैसे कि तांबा, निकल, सोना और चांदी जैसे सामग्रियों को भविष्य में एक बार फिर से इस्तेमाल किया जाने के लिए डिवाइसेस से निकाल लिया जाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.