सैमसंग ने किया डेब्यू, शानदार ,ऑल glass ,HDR रैडी,एंड्राइड टेबलेट का

Samachar Jagat | Monday, 27 Feb 2017 04:28:35 PM
Samsung galaxy tab s3

किसने कहा कि एंड्राइड टेबलेट्स सैमसंग के साथ नहीं चलने वाले है। हाल ही में सैमसंग ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2017 में Samsung Galaxy Tab S3 की घोषणा की है। 

9.7 इंच के S3 टेबलेट HDR रेडी टेबलेट्स में से एक है। इसका अर्थ यह है कि इसका प्रोसेसर और स्क्रीन दोनों ही HDR मेटेरिअल पर बेस्ड है(लेकिन अभी तक ये नहीं कहा  जा सकता कि ये कौनसे HDR स्टैंडर्ड  को सपोर्ट करतें है।) इसके साथ आपको एक SPen भी मिलेगा ,जो कि वही पेन है जो कि साधारणतयः Samsung की Note सीरीज के साथ आता है साथ ही साथ इसके पिछले मॉडल प्लास्टिक बैक पैनल के साथ उपलध थे जबकि Samsung Galaxy Tab S3 Glass back के साथ उपलब्ध है।ये अपडेट इसके पिछले मॉडल्स का बहुत ही स्टाइलिश अपडेट है।  


Galaxy Tab S3 के glass back फ्रेम इसे बहुत ही एलिगेंट और लक्सरी दिखाता है लेकिन दूसरी और glass धुल मिट्टी को भी आकर्षित करता है जिस से इस पर दाग धब्बे भी आसानी से पड़ सकतें है और अगर आप एक पॉकेट साइज वर्जन की आशा कर रहें है तो अपनी साँसों को थाम लीजिये क्योंकि Samsung Galaxy Tab S2 जो कि 9.7 और 8 इंच के डिफरेंट वैरिएंट्स में उपलब्ध थे वही दूसरी ओर ये सिर्फ 9.7 इंच के वर्ज़न में ही उपलब्ध है। 

इस टैबलेट के फीचर्स बहुत ही खूबसूरत है, इसमें  AMOLED डिस्प्ले और क्वैड स्पीकर्स का  इस्तेमाल किया गया है जो कि Harman Kardon और AKG द्वारा समायोजित है।सैमसंग का दावा है कि इसके "auto-calibrated" स्पीकर्स उस ओरिएंटेशन का अनुमान लगा सकतें है जिस स्थिति में आपने इस tab को पकड़ा हुआ है और ये हमेशा अपने टॉप two स्पीकर्स में से उसी से साउंड को ट्रांसमिट करेगा जो आपके पास होगा इस से आपको थिएटर जैसा अनुभव मिलेगा।  
 
सैमसंग Galaxy Tab S3 के लिए एक ऑप्शनल कीबोर्ड का भी प्रस्ताव दे रहा है जो कि अलग से बेचा जाएगा। ये उसी की तरह है जो Samsung Galaxy Book के साथ आता है ,ये भी एक विंडोज 10 टेबलेट है जिसकी हाल ही में सैमसंग ने MWC में घोषणा की थी। 


कुल मिलाकर टैबलेट की बिक्री में  पिछले कुछ वर्षों में गिरावट ही आयी है हालाकिं जिन टेबलेट्स के साथ अलग किये जा सकने वाले कीबोर्ड्स उपलब्ध थे उन्होंने पिछले साल काफी अच्छा व्यापार किया था। लेकिन Tab S3 में ये सारी श्रमताएं है ,Tab S3 आपको एक stylus (पेन)और एक ऑप्शनल कीबोर्ड भी ऑफर कर रहा है जो इसे सिर्फ एक टेबलेट से कही बेहतर बनाते है। 


हालाकिं ये सैमसंग की फ्लैगशिप सीरीज MWC 2017 प्रोडक्ट्स में से एक है लेकिन कंपनी के पास अभी इसकी कीमत और अवैलेबलिटी डिटेल्स मौजूद नहीं है इसी के साथ  Galaxy Book जो की विंडोज 10 हाइब्रिड पर बेस्ड है , के साथ भी एक कीबोर्ड और stylus (पेन)मौजूद होगा। 

देखा जाए तो Galaxy Tab S3 सरल तौर पर उन सभी बेस्ट एंड्राइड टेबलेट्स में से एक है जो हमने इतने लम्बे समय में देखें है और इसमें भी कोई हैरानी वाली बात नहीं है कि Galaxy Tab S2 अपने समय के बेस्ट slates में से एक था। लेकिन इस टैबलेट में पिछले टैबलेट्स के फीचर्स में से किसी का भी अभाव होता है या ये अपने मायनो पर खरा नहीं उतरता है तो ये देखना काफी निराशाजनक होगा। 

*Android 6.0
*2,048x1,536-पिक्सेल रेसोल्यूशन 
*2.15GHz+1.6GHz quad-core Snapdragon (स्नैपड्रैगन) 820 प्रोसेसर 
*4GB रैम 
*32GB स्टोरेज 
*माइक्रोSD एक्सपैंडेबल अप टू  256GB
*13-मेगापिक्सल रियर कैमरा, 5-मेगापिक्सल फ्रंट फेसिंग कैमरा 
*6,000mAh बैटरी 
*ब्लूटूथ 4.2
*USB Type-C
*सिल्वर और ब्लैक कलर में उपलब्ध 
*LTE मॉडल उपलब्ध 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.