सैमसंग गैलेक्सी एस 8 / एस 8 + पर फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ इस्तेमाल किए जाने वाले गेस्चर्स एप्स को खोलेंगे और बंद करेंगे?

Samachar Jagat | Sunday, 26 Mar 2017 10:56:40 AM
Samsung Galaxy S8/S8+ Gestures used with the fingerprint scanner to open and close apps?

एक पेज जिसे की सैमसंग गैलेक्सी एस 8 का सेटिंग पृष्ठ होने का दावा किया जाता है उसकी मुताबिक़ फिंगरप्रिंट स्कैनर उन गेस्चर्स का समर्थन करेगा, जो कि एप्स को खोलने और बंद करने की अनुमति देंगे। हालांकि पेज स्वयं स्पैनिश में है, लेकिन उस पर लिखे शब्दो को अगर Google अनुवाद के परिणामों के माध्यम से देखा जाए तो कुछ रोचक तथ्य सामने आते है। शब्द चल रहा है शीर्षक "गेस्टोस पैरा सेंसर डे ह्वेला" (फिंगरप्रिंट संवेदक के लिए इशारों) के तहत, यह "अबिर यू सेरार एप्लिकेशियन और फ़ैन्जियन कॉन एल सेंसर ह्यूएला डिजीटल" पढ़ता है। अनुवादित, यह "एप्लिकेशन और फूंक्शन्स को खोलने और बंद करने के लिए फिंगरप्रिंट संवेदक के साथ कार्य करता है।" और वाक्य के बगल में एक टॉगल स्विच है जो उपयोगकर्ताओं को इस सुविधा को सक्षम और अक्षम करने की अनुमति देता है।

सैमसंग गैलेक्सी एस 8 और सैमसंग गैलेक्सी एस 8 + पर फिंगरप्रिंट स्कैनर की नियुक्ति विवादास्पद रही है। चूंकि सैमसंग सामने वाले बटनों को दूर करना चाहता था, इसलिए बायोमेट्रिक रीडर को पीछे की ओर ले जाया गया है। हालांकि यह असामान्य नहीं है, ज़्यादातर रियर-फेसिंग स्कैनर को कैमरे के नीचे रखा जाता है। वहां, वे आसानी से पहुंचे और पाए जा सकते हैं। इसके बजाय, गैलेक्सी एस 8 और गैलेक्सी एस 8 + पर, फिंगरप्रिंट स्कैनर सीधे रियर कैमरा लेंस के दाईं ओर स्थित है। उपयोगकर्ताओं को जगह खोजने के लिए अपनी उंगली के आसपास ले जाना पड़ सकता है, और इसी बिच कैमरे के लेंस गंदे हो सकते है।

यह किसी भी तरीके से पिक्सल के फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ इस्तेमाल किए जाने वाले गेस्चर्स की तरह नहीं दिखाई देता है, जो कि स्क्रीन पर अधिसूचना शेड को नियंत्रित करने वाले फोन को अनुमति देता है। मोटो जी 5 और मोटो जी 5 प्लस पर, फिंगरप्रिंट स्कैनर का उपयोग डिवाइस को नेविगेट करने के लिए किया जा सकता है। बाईं ओर स्वाइप करना "बैक" बटन दबाने के समान है। दाईं ओर स्वाइप करना "रिसेंटस" बटन पर क्लिक करने के समान है। और फिंगरप्रिंट स्कैनर पर दबाने पर आपको "होम" पर ले जाएगा। लेकिन यह सब कार्य एक फ्रंट-फेसिंग स्कैनर के साथ आसान होते है बजाय ऐसे स्कैनर के जिसे ढूंढने के लिए आपकी उंगलियो को मेहनत करनी पड़ेगी। 

इसलिए एक परिणाम के रूप में,  यह सुविधा कैसे काम करती हैं, इसका पता लगाने के लिए हमे इसके अनावरण के लिए इंतजार करना होगा। सौभाग्य से, सैमसंग गैलेक्सी एस 8 और गैलेक्सी एस 8 + उनके मार्च 29 को होने वाले परिचय से सिर्फ कुछ दिन दूर हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.