Samsung ने लॉन्च किए दो स्मार्टफोन A5 और A7, कीमत 28,990 रुपए से शुरू

Samachar Jagat | Monday, 06 Mar 2017 02:44:32 PM
Samsung Galaxy A5 and A7 launched; prices in India start from Rs 28,990

सैमसंग मोबाइल ने 2017 की सीरीज के स्मार्टफोन्स की रेंज की कल घोषणा की है। इन नए मॉडल्स में A5 और A7 लॉन्च हुए है, इनका डिजाईन पिछले सेलफ़ोन्स के डिजाईन से काफी अलग है और इंटरनल हार्डवेयर को भी काफी अपग्रेड किया गया है साथ कुछ नए इंटरनल हार्डवेयर को जोड़ा भी गया है। 

A5 की कीमत 28990 रुपए है और A7 की कीमत 33490 रुपए है।  स्मार्टफोन्स ब्लैक स्काई और गोल्ड सैंड पर 15 मार्च से उपलब्ध होंगे।  

इस साल की सीरीज के फ़ोन्स की हाईलाइट वास्तव में इनका नया डिजाईन है, ये IP68 डस्ट और वाटर रेजिस्टेंट भी है साथ ही साथ ऑलवेज ऑन डिस्प्ले भी इनका एक फीचर है। इन 2 फीचर्स को सैमसंग की फ्लैगशिप सीरीज के फ़ोन्स में भी पाया गया था और इन फीचर्स से सैमसंग के फ़ोन्स बाकी मिड रेंज फ़ोन्स से अपनी अलग पहचान रखतें है। 

इन स्मार्टफोन्स का उद्देष्य लेटेस्ट चिपसेट और हार्डवेयर के माध्यम से युवा लोगों को टारगेट करना है। इन फ़ोन्स में फ्लोटिंग कैमरा बटन्स है साथ ही ये आपको स्क्रीन पर कहीं भी टच कर के हाई रेजोलुशन सेल्फी लेने की भी अनुमति देता है। 

जहां एक ऒर सभी स्मार्टफोन्स सुपर AMOLED डिस्प्ले के फीचर को ऐड कर रहें है वही दूसरी और सैमसंग ने भी अपना फीचर Always-On display ऐड किया है,इस टेक्नोलॉजी से यूज़र्स को किसी इनफार्मेशन को एक्सेस करते वक्त दोबारा डिवाइस के जागने का इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा। 

Samsung Galaxy A5 की  5.2 इंच की फुल HD सुपर AMOLED डिस्प्ले है साथ ही साथ ये Exynos 7880 SoC द्वारा संचालित है। इसकी RAM 3 GB है और स्टोरेज 32 GB है जिसे माइक्रो SD कार्ड स्लॉट का इस्तेमाल कर के  256GB तक एक्सपैंड किया जा सकता है।  Galaxy A5 16MP f/1.9  यूनिट्स के दोनों प्राइमरी और सेकेंडरी कैमरा से युक्त है। हैंडसेट एंड्राइड Marshmallow पर रन करता है और यह 3,000mAh बैटरी से संचालित है। 

Galaxy A7 A सीरीज का सबसे महंगा स्मार्टफोन है। इस फ़ोन का डिस्प्ले 5.7-inch का है और यह भी फुल HD सुपर AMOLED डिस्प्ले के साथ है। इसमें भी वही इंटरनल हार्डवेयर है जो कि A5 में है और बैटरी 3600mAh की है। 

कनेक्टिविटी के लिए इसकी  A सीरीज के सारे फीचर्स इन फ़ोन्स में भी है,Wi-Fi,ब्लूटूथ ,GPS आदि सभी फीचर्स इन फ़ोन्स में है और बॉटम में  USB Type-C पोर्ट भी है। A5 और A7 दोनों में ही फ़ास्ट चार्ज का फीचर भी उपलब्ध करवाती है जिस से आप बिना किसी परेशानी के अपने फ़ोन को जल्दी चार्ज कर सकतें है। 



 
loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.