सैमसंग अपने गैलेक्सी S8 में iPhone की तरह pressure-sensitive स्क्रीन को कर सकता है ऐड

Samachar Jagat | Thursday, 16 Mar 2017 12:02:59 PM
Samsung could add iPhone-like pressure-sensitive screen on Galaxy S8

इससे पहले इस वर्ष की रिपोर्ट के अनुसार सैमसंग, एप्पल के साथ एक समझौते पर पहुंच गया था जिसके अनुसार सैमसंग एप्पल के साथ मिल कर दक्षिण कोरियाई निर्माता क्राफ्ट के एक बड़े बैच को देखेगा जो कि आईफोन 8 के लिए ओएलईडी स्क्रीन बनाता है - लेकिन ऐसा लगता है कि सैमसंग अपने गैलेक्सी S8 के डिस्प्ले में भी नयी तकनीक को जोड़ना चाहता है।

एक अज्ञात उद्योग अंदरूनी सूत्र के अनुसार,लोकल आउटलेट इन्वेस्टर की रिपोर्ट के अनुसार सैमसंग अपने डिस्प्ले डिवीज़न पैनल में 3D टच के लिए pressure-sensitive सेंसर को शामिल करने पर काम कर रहा है। एप्पल ने पहले आईफोन 6 एस में इस सुविधा को शामिल किया था, लेकिन अब ऐसा लगता है कि यह सुविधा सैमसंग भी अपने गैलेक्सी S8 में शामिल कर सकता है।

Huawei ने अपने Mate S और P9 handsets में प्रेशर सेंसिटिव OLED स्क्रीन को पहले ही शामिल कर लिया है,सैमसंग भी अब अपने अपकमिंग फ़ोन में इसे शामिल कर सकता है।

"सूत्रों ने अनुसार" नवीनतम तकनीक में उच्च संवेदनशीलता और प्रेशर सेंसिंग लेवल की व्यापक श्रेणी का दावा है, जो पिछले साल की तुलना में 2015 में Huawei के P9 में इस्तेमाल हुआ था। "

ऐसा लगता है कि revamped Galaxy S8 केवल सीमित डिलीवरी के लिए फंक्शनैलिटी का समर्थन कर सकता है। फिजिकल होम बटन को खत्म करने के लिए सैमसंग को आंशिक रूप से "वर्चुअल " ऑन-स्क्रीन keys और पार्टली 3D टच फंक्शनैलिटी का उपयोग किया जाने की उम्मीद है।

दिलचस्प बात यह है कि,प्रकाशन के अनुसार कोरियाई फ़ोन मेकर्स  भविष्य में रिलीज़ होने वाले pressure-sensitive डिस्प्ले तकनीक को और अधिक व्यापक रूप से इंटीग्रेट करेंगे -उदाहरण के लिए Galaxy Note 8।

 यह शायद पहली बार ही है कि जब सैमसंग pressure-sensitiv पैनल सॉल्यूशन को इंटिग्रेट करने की बात कर रहा है।कंपनी द्वारा पहले भी Galaxy S7 और S8 में इस फीचर को लागू करने की उम्मीद की गयी थी।यह नवीनतम रिपोर्ट अपवाहों को और भी अधिक श्रेय देती है।

दक्षिण कोरियाई behemoth इस महीने के आखिर में 29 मार्च को अपने नए फ्लैगशिप डिवाइस को रिवील करने की तैयारी में है,लेकिन आपको इस फ़ोन को शिपिंग के लिए अप्रैल तक का इंतज़ार करना पड़ सकता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.