रिपोर्ट: LG G6 के अपकमिंग अपडेट के बाद 3D फेशियल रिकॉग्नाइजेशन को किया जायेगा ऐड

Samachar Jagat | Thursday, 13 Apr 2017 02:16:36 PM
Report: The LG G6 could see 3D facial recognition in an upcoming update

फेशियल रिकॉग्नाइजेशन तकनीक मोबाइल टेक्नोलॉजी की अगली महान उपलब्धि साबित हो सकती है, और एलजी के सिस्टम पहले ऐसे सिस्टम हो सकतें हैं जो आपको भुगतान करने के लिए फेस रिकॉग्नाइजेशन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करने की अनुमति देंगे।

हाल ही में सैमसंग ने अपने गैलेक्सी S8 से पर्दा उठाया था और सैमसंग का स्मार्टफोन फेशियल रिकॉग्नाइजेशन फीचर के साथ था. हालांकि, कोरिया हेराल्ड की एक रिपोर्ट बताती है कि एलजी के पास अपने नवीनतम फ्लैगशिप डिवाइस के लिए और भी बहुत से खास फीचर्स हो सकतें हैं. 

प्रकाशन के अनुसार एलजी जल्द ही अपने G6 में अपनी पेमेंट सर्विस, LG Pay के साथ अपनी थ्री-डायमेंशनल फेशियल रिकॉग्नाइजेशन तकनीक की शुरुआत करेगा, और यह दोनों फीचर्स जून में एक अपडेट के बाद उपलब्ध होंगे।

रिपोर्ट के अनुसार इस तकनीक को Oez द्वारा डेवलप किया गया है. कंपनी ने Oez को इसलिए चुना है क्योकिं Oez ने पहले भी बाज़ार में उपलब्ध LG के डिवाइसेज़ जैसे कि G5 और V20 को इंटीग्रेट किया है.

यदि यह तकनीक पारित हो जाती है, तो दक्षिण कोरियाई तकनीक फर्म LG यूजर्स के लिए फेशियल रिकॉग्नाइजेशन टेक्नोलॉजी के आधार पर भुगतान करने वाली पहली कंपनी होगी। एप्पल भी कथित तौर पर आगामी आईफोन एक्स के लिए इस सिस्टम पर काम कर रहा है, और सैमसंग ने गैलेक्सी एस 8 के लिए ऑथेंटिकेशन के लिए फेशियल रिकॉग्नाइजेशन को ऐड किया था, लेकिन कुछ तकनीकी खामियों के रहते अभी इसे भुगतान के लिए उपयोग नहीं किया जा सकता है।

सैमसंग ने अपने गैलेक्सी S8 में फेशियल रिकॉग्नाइजेशन तकनीक का इस्तेमाल किया था उसे एक फोटो के माध्यम से ट्रिक किया जा सकता था, दूसरे शब्दों में कहें तो यदि आप अपने फ़ोन को फेशियल रिकॉग्नाइजेशन द्वारा लॉक करतें हैं तो आप एक फोटो के माध्यम से भी अपने फ़ोन लॉक को खोल सकतें हैं. इसीलिए, हेराल्ड की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Oez और LG ने सिक्योरिटी मेज़र्स पर अपना ध्यान केंद्रित किया है और यह सुनिश्चित किया है कि इसे किसी भी तरह क्रैक नहीं किया जा सके.

रिपोर्ट के अनुसार LG का नया अपडेट जून में रिलीज़ होने की संभावना है, और उसके बाद LG G6 में इस अपडेट को ऐड किया जाएगा, लेकिन इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता कि LG Pay में भुगतान करने के लिए फेशियल रिकॉग्नाइजेशन फीचर का इस्तेमाल किया जायेगा या नहीं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.