Apple अपने डेबिट कार्ड्स पर कर रहा है काम: रिपोर्ट

Samachar Jagat | Friday, 28 Apr 2017 08:52:39 AM
Report: Apple is working on a debit card and Venmo competitor

Apple एक नामी मोबाइलफ़ोन ब्रांड है और देश विदेश में Apple का काफी बोलबाला है। लोगों द्वारा Apple को काफी पसंद भी किया जाता है। लेकिन हाल ही में Recode की एक रिपोर्ट के अनुसार यह सुनने में आया है कि एप्पल Venmo की तरह ही एक मनी ट्रांसफर सर्विस पर काम कर रहा है. दूसरे शब्दों में कहें तो शायद एप्पल अपने खुद के डेबिट कार्ड्स पर काम कर रहा है। 

Apple की मनी ट्रांसफर सर्विस के बारे में हमे रूमर्स 2015 से सुनने में आ रहें हैं और एक बार फिर से एप्पल की मनी ट्रांसफर सर्विस की रिपोर्ट सामने आयी है. लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा लगता है कि एप्पल की यह सर्विस शायद सीमित ही होगी। शायद यह सर्विस आईफोन से आईफोन मनी ट्रांसफर के लिए ही काम करेगी। इसीलिए ये आपके लिए तब तक उपयोगी नहीं है जब तक कि आपके पास एक आईफोन ना हो। अगर आप एक एंड्राइड यूज़र हैं तो शायद यह सर्विस आपके लिए कारगर साबित नहीं होगी।  

हमे एप्पल के प्रीपेड डेबिट कार्ड का रुमर भी सुनने में आ रहा है जो कि काफी दिलचस्प है। रिपोर्ट के अनुसार एप्पल कंपनी पेमेंट सर्विस से जुडी सर्विस के संदर्भ में Visa के साथ बातचीत कर रही है। एप्पल के इस विचार के अनुसार आप Peer-to-peer पेमेंट सर्विस का लाभ उठा पाएंगे और अपने फंड्स को किसी अन्य व्यक्ति को तुरंत ही ट्रांसफर कर पाएंगे। यदि आप किसी अवकाश या वीकेंड के दौरान Venmo से इस सर्विस का लाभ उठाते हैं तो आपको अपने फंड्स को प्राप्त करने के लिए 1 दिन का इंतज़ार करना पड़ता है।

लेकिन आप यह मत सोचिये कि एप्पल का डेबिट कार्ड आपको अन्य किसी डेबिट कार्ड के समान प्राप्त होगा इसकी बजाय आपको डेबिट कार्ड एक डिजिटल फॉर्म में प्राप्त होगा जिसे या तो आप अपनी Apple Pay सर्विस के साथ ऐड कर सकते हैं या फिर ऑनलाइन रिटेलर के साथ इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन Apple Pay सर्विस उतनी लोकप्रिय नहीं है जैसे कि एप्पल ने दावा किया था। लेकिन इस तरीके द्वारा अधिक से अधिक लोग Apple Pay सर्विस का भी इस्तेमाल करेंगे।

लेकिन फिर भी इस सर्विस की अपनी कुछ सीमायें होगी। जैसा कि हमने आपको बताया कि इस सर्विस का इस्तेमाल केवल Apple Devices के साथ ही किया जा सकता है तो एंड्राइड यूज़र्स इसका इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। लेकिन हम आशा करते हैं कि एप्पल अपनी इस सर्विस को थोड़ा और आगे ले कर जाएगा। लेकिन फिर भी समय से पहले इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.