पेन ड्राइव के इन फायदों से अब तक होगें शायद आप अनजान

Samachar Jagat | Friday, 11 Nov 2016 11:51:16 AM
Pen drives, these advantages will probably still unaware

पेन ड्राइव का यूज तो सभी करते होगें। ये डिवाइस जितनी ज्यादा छोटी है उससे कहीं ज्यादा काम की है। इस पोर्टेबल डिवाइस को सभी द्दारा काम में लिया जाता है। अपने डेटा को सेफ रखनें के लिए इसका इस्तेमाल कहीं ज्यादा यूजर्सक के द्दारा किया जाता है।

लेकिन इसके अलावा भी कुछ ऐसे फायदे है जिनसे अबतक आप अनजान होगें। तो आइए एक नजर डालते है उन फायदों पर जो आप इस पोर्टेबल डिवाइस से ले सकते है।  

लेनोवो ने मोटोरोला कंपनी का किया अधिग्रहण

= एक मोबाइल और यूएसबी से ज्यादा यूएसबी पेनड्राइव एप्स को रन कराने में मदद करती है। इसके लिए यूजर्स को लैपटॉप या मोबाइल में पोर्टेबल एप्स नाम का सॉफ्टवेर इंस्टॉल करना होगा। इसके बाद ही यूजर जरुरी एप्स पेनड्राइव में रख सकते हैं। जैसे क्रोम, मोज़िला  आदि।

= बहुत कम लोग इस बारे में जानते होगें कि पेनड्राइव एक एंटी वायरस डिवाइस के रूप में इस्तेमाल की जा सकती है। लेकिन इसके लिए एवीजीडॉटकॉम में जाकर यूजर को पहले पेनड्राइव में एंटीवायरस इंस्टॉल करना होगा। इसके बाद यूजर किसी भी डिवाइस जिसमें  वायरस हो, से पेनड्राइव को कनेक्ट कर स्कैन कर सकते हैं।

इन तरीको से बिना लॉगइन के यूट्यूब पर banned वीडियोज का ले मजा  

= पब्लिक प्लेस में अपना पीसी इस्तेमाल करना हमेशा ही रिस्की होता है। ऐसे में आप अपनी पेनड्राइव को एक 'सेफ्टी की' की तरह यूज़ कर सकते हैं। इसके लिए आपको ऑनलाइन प्रिडेटर नाम का एक सॉफ्टवेर डाउनलोड करना, इसके बाद पेनड्राइव को बिना कंप्यूटर में  इंसर्ट किए और पासवर्ड इंटर किए कोई आपके कंप्यूटर को एक्सेस नहीं कर सकता है।

अब सेक्स के लिए नहीं होगी प्रीकॉशन की जरूरत... न सताएगा प्रेगनेंसी का डर

जाने! लड़को की पहली पसन्द 'Bad Girls' क्यूँ होती है....

अगर आपको भी सताते है डरावने सपने, तो हो सकते है ये कारण...



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.