जानिये Panasonic की नयी hybrid Toughbook की क्या है खासियतें

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Feb 2017 11:15:18 AM
Panasonic's new hybrid Toughbook


हम अपने डिवाइसेस खास कर लैपटॉप्स को बहुत सी एक्सट्रीम कंडीशन्स से गुज़ारते है spills, टक्कर, धुल मिट्टी  और इसे गिराना आदि सभी हमारी एक्सट्रीम कंडीशन्स में शामिल है। standred clamshell और hybrid कुछ माइनर ब्रुशेस को झेल सकतें है जो की डेथ से थोड़े ही कम है। लेकिन और अधिक एक्सट्रीम कंडीशन के लिए हमने pc's की एक स्पेशियालाइज़्ड कैटेगिरी बनायी है जिनको हमने rugged नाम दिया है। panasonic बहुत लंबे समय से हमारे बीच है और ये अपने rugged toughbook लैपटॉप्स को 1996 से बेच रहे है।


जो लेटेस्ट टफ बुक अभी MWC 2017 में  इंट्रोड्यूस की गयी है उसका नाम है CF-33 जिसमे एक डिटैचेबल हाइब्रिड है जो दावा करता है  कि इसमें बहुत सी खासियतें है। panasonic कहता है कि ये दुनियक का पहला rugged हाइब्रिड लैपटॉप है जो कि 3:2 aspect ratio के डिस्प्ले के साथ है। ज्यादातर लैपटॉप्स में 16:9 का डिस्प्ले होता है जो कि एक HDTV  के सामान ही है। लेकिन कुछ जैसे की microsoft की सरफेस लाइन का डिस्प्ले भी 3:2 के ratio में ही है। 
 6.1 पौंड का या 2.77 kg का CF-33 एक  tablet+ Keyboard के कॉम्बो में उपलब्ध है या फिर आप इसे एक स्टैंड अलोन टेबलेट की तरह भी इस्तेमाल कर सकतें है। 
 इसकी। 12 इंच की स्क्रीन है और 2,160x1,440-pixel की touchscreen है जो की बरसात के दौरान ग्लव्स पहन कर इस्तेमाल करने में भी काम करती है। इसके साथ आपको हॉट स्वेपेबल बेटरीज़ का एक पेअर भी मिलेगा इसका मतलब आप इसे तब तक इस्तेमाल कर सकतें है जब तक क़ि आपके पास एक्स्ट्रा बैटरीज और चार्जिंग डॉक है।

Windows 10 Pro इसका डिफ़ॉल्ट OS है लेकिन अन्य प्रोफेशनल लैपटॉप्स की तरह इसमें भी  Windows 7 के लिए डाउनग्रेड ऑप्शन अवेलेबल है। जहाँ धीरे धीरे कस्टमर्स के लैपटॉप्स से पोर्ट्स को कम किया जा रहा है  वही CF-33 में एक  USB 3.0, HDMI, Ethernet, microSD-XC के साथ साथ audio ports भी है जो इसके टैबलेट हाफ में है। कीबोर्ड डॉक 2 अन्य  USB 3.0 पोर्ट्स को और ऐड करता है ,उनमे से एक है ,USB 2.0 port और दूसरा VGA Port। Toughbook स्टाइल में सभी पोर्ट्स को वाटरप्रूफ डोर्स से कवर किया गया है। 

rugged लैपटॉप एक toughbook की तरह है, जो शायद आपके लिए नहीं है, panasonic कहता है कि इसे पुलिस , इमरजेंसी सर्विसेस, गवर्मेन्ट एजेंसीज, रक्षा बलों, सेवा क्षेत्र के श्रमिकों, मेंटनेंस और सर्विस टेक्नीशियन्स आदि के लिए डिजाईन किया गया है। 


लेकिन अगर आपको भी अपनी एक्सट्रीम लाइफस्टाइल के लिए एक extreme hybrid चाहिए तो Toughbook CF-33 UK में 2017 के दूसरे तिमाही में उपलब्ध होगा। फुल हाइब्रिड के लिए इसकी शुरूआती कीमत  £2,630 है और स्टैंडअलोन टेबलेट की कीमत  £2,210 है।दूसरे क्षेत्रों के लिए कीमत और उपलब्धता के बारे में अभी जानकारी नहीं दी गयी है लेकिन शायद इसकी कीमत  $3,300/$2,775 or AU$4,270/AU$3,200 हो सकती है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.