ओकला ने समझाई अपनी परीक्षण पद्धति, जो एयरटेल को सबसे तेज़ मोबाइल नेटवर्क होने का करती है दावा

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Mar 2017 04:51:51 PM
Ookla explains its testing methodology, which awared Airtel as the fastest mobile network

परीक्षण विधि की व्याख्या करते हुए, ब्रॉडबैंड स्पीड टेस्टर ओकला ने बुधवार को कहा कि डेटा सटीकता और तटस्थता बेहद महत्वपूर्ण है और कंपनी यह सुनिश्चित करने के लिए काफी हद तक जाती है कि किसी भी स्पीडटेस्ट इंटरनेट टेस्ट पर एकत्रित जानकारी एकदम सही है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, "डेटा सटीकता और तटस्थता Ookla के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है और कंपनी यह सुनिश्चित करने के लिए काफी हद तक जाती है कि उनके द्वारा इंटरनेट परीक्षण पर एकत्र की गई जानकारी एकदम सही साबित हो।"

रिलायंस जियो ने ब्रॉडबैंड टेस्टर ओकोला के खिलाफ सोमवार को  एडवांस स्टूडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया (एएससीआई) के साथ एक शिकायत दर्ज की -जिसने कि एयरटेल को भारत में "सबसे तेज मोबाइल नेटवर्क" के रूप में घोषित किया है, लेकिन Ookla ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि यह परीक्षा 2016 के दूसरे और त्तीसरे क्वार्टर पर आधारित है।इसका इस समय के डाटा से कोई लेना देना नहीं है। 

ओक्ला द्वारा स्पीडाटेस्ट के दौरान  सीएमओ jamie Steven ने मंगलवार को एक बयान में कहा"ओकला ने भारत में 'सबसे तेज मोबाइल नेटवर्क' के रूप में एयरटेल का नाम दिया, जो कि 2016 की तीसरी तिमाही के आंकड़ों के आधार पर है और ookla ने कहा कि हम भारत जैसे बाजारों का विश्लेषण करते हुए कई कारकों को ध्यान में रखते हैं, जिसमें ड्यूल सिम डिवाइस, नेटवर्क प्रौद्योगिकी, डिवाइस प्रकार और कई अन्य कारक शामिल है।"

इसका जवाब देते हुए "रिलायंस जियो के प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा,"ओकला ने निडरता से कहा है कि वे अपने परिणामों के द्वारा खड़े हैं और मुख्य मुद्दे से अलग दिशा में जा रहें है।हम एक्शन्स लेंगे क्योकि हम उपयुक्त मंचों में फिट हैं Iओकोला के परिणामों के आधार पर इन गलत दावों से जनता को गुमराह नहीं होना चाहिए।" 

ओकला ने दोहराया कि यह एयरटेल को "भारत का सबसे तेज मोबाइल नेटवर्क" के रूप में दावा करने वाली पद्धति की सटीकता और विश्वसनीयता के पीछे पूरी तरह से खड़ा है।

जीओ के प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा, "मुख्य मुद्दा यह है कि स्पीडटेस्ट के परिणाम प्राइमरी सिम के लिए जिम्मेदार हैं, हालांकि सिम, जिसके लिए डेटा स्पीडस्टेस्ट किया जाता है, वह ड्यूल सिम फोन के मामले में सेकेंडरी सिम है।"

न्यूकमर रिलायंस जियो,जिसके100 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं, ने ओकला की परीक्षा को दोषपूर्ण बताया है और इस पर क़ानूनी नोटिस भी दिया है। 

ओकला ने बुधवार को कहा कि कमेंटरी ज्यादातर ड्यूल सिम डिवाइसों पर केंद्रित हैं। "स्पीडटेस्ट एंड्रॉइड एप्लिकेशन में प्रदर्शित वाहक डिवाइस द्वारा दिए गए 'एक्टिव कैरियर' मान पर आधारित है। एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म की सीमाओं के कारण, 'एक्टिव कैरियर' हमेशा वास्तविक डेटा प्रदाता को कई सिम वाले उपकरणों में नहीं दर्शाता है। "

"इन परिस्थितियों में, ओकला पोस्ट प्रोसेसिंग के दौरान अतिरिक्त डेटा सोर्स और मैकेनिज़्म को लागू करता है ताकि एक्चुअल डाटा कैरियर की जांच हो सके।"



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.