Qualcomm का नया मोबाइल प्लेटफार्म अब करेगा फीचर फोनो के लिए 4G पेश

Samachar Jagat | Monday, 20 Mar 2017 01:45:02 PM
New mobile platform by Qualcomm to introduce 4G to feature phones

क्वालकॉम पिछले तीन वर्षों में पहली बार अपने प्रवेश स्तर के मोबाइल प्लेटफॉर्म को अपडेट कर रहा है, और अपडेट के साथ भारत, लैटिन अमेरिका और दक्षिण पूर्व एशिया जैसे बाजारों में बिक्री के लिए तैयार किए गए फोन पर 4 जी कनेक्टिविटी और सेवाओं को ला रहा है। कंपनी ने आज अपने क्वॉलकॉम 205 प्लेटफॉर्म की घोषणा नई दिल्ली में की, जिसमें 205 सिस्टम-ऑन-चिप (एसओसी) 4 जी, 3 जी और 2 जी नेटवर्क्स पर 150 एमबीपीएस डाउनलोड की गति के साथ-साथ दोहरी- कोर 1.1 गीगाहर्ट्ज सीपीयू, क्वालकॉम के एड्रेनो जीपीयू, और दोहरे सिम समर्थन शामिल है।

205 प्लेटफॉर्म में क्वालकॉम के फ्लैगशिप चिप की उन्नत क्षमता नहीं होगी, लेकिन यह फ्रंट एंड रियर 3 मेगापिक्सल कैमरों का समर्थन करेगा, एक 480 पी वीजीए डिस्प्ले 60 फ़्रेम-प्रति सेकेंड पर चल रहा है, और उपयोगकर्ताओं को वीडियो स्ट्रीम करने  देता है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह कि भारत और ब्राजील जैसे देशों में 4 जी कनेक्शन की बढ़ती संख्या का उपयोग करने के लिए इसे उन्हें 3 जी या 2 जी फोन्स से अपग्रेड करने की इजाजत देने के लिए लोगों के लिए एक सस्ता तरीका प्रदान करना चाहिए है।

कंपनी का कहना है कि ये फोन छोटे व्यवसाय चलाने वाले लोगों के लिए वित्तीय लेन-देन तक आसान पहुंच सक्षम करेंगे, वॉयस ओवर एलटीई (वीएलएटीई) और वॉयस ओवर वाई-फाई (वीओआईआई-फ़ाइ) का इस्तेमाल कर सकते हैं, और स्ट्रीमिंग वीडियो की दुनिया खोल सकते हैं। और उपयोगकर्ताओं के लिए संगीत फीचर फोन जो 205 एसओसी का उपयोग करते हैं, एक शुल्क पर भी लंबे समय तक चल सकते हैं, जो ग्रामीण क्षेत्रों में उपयोगी होते हैं या सीमित बिजली वाले स्थानों पर फोन करते हैं। क्वालकॉम का कहना है कि मंच आज से उपलब्ध है, लेकिन इस साल की दूसरी तिमाही तक उपकरणों को बाजार तक पहुंचना शुरू कर देना चाहिए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.