ये हैं सफर के दौरान मदद करने वाले स्मार्ट दस्ताने

Samachar Jagat | Saturday, 25 Mar 2017 04:19:22 AM
motorcycle smart glove

यदि आप नई जगह पर बाइक से लंबे सफर को एंजॉय करते हैं, तो आप मैप द्वारा रास्ता खोजने के लिए स्मार्टफोन को हैंडल पर रखते हैं। लेकिन यह कोई समाधान नहीं है।

एटलांटा बाइकर स्टीव फ्राइडलैंडर अपनी बाइक राइडिंग के दौरान पाया कि जब बाइक तेज रोशनी और सड़क के गड्ढों से गुजरती है तो स्मार्टफोन की डिस्प्ले पर देखना कभी काफी मुश्किल हो सकता है।

फ्राइडलैंडर ने बताया कि मैं जब भी कार से सफर करता हूं तो मुझे जीपीआरएस की जरूरत होती है।

इस परेशानी ने उनको टर्नपॉइंट का आविष्कार कराने के लिए प्रेरित किया। इसके बाद उन्होंने ब्ल्यूटूथ एलई वाले स्मार्ट दस्ताने बनाए, जो 18 सुपर एलईडी लाइट्स के द्वारा बारी-बारी से दिशाएं दिखाने के लिए स्मार्टफोन का डेटा इस्तेमाल करते हैं। यह डिवाइस रिमूवेबल भी है और आसानी से देखने के लिए बाएं ग्लोव के ऊपर स्लोट दिया गया है।

फ्राइडलैंडर ने कहा कि एलईडी राइडर को निम्न प्रकार से सूचित करती है- 1 अगले टर्न की दूरी, 2 जब वे टर्न के पर पहुंचते हैं, और 3 टर्न के समय।

इसका मतलब आप एक नजर में सड़क को ज्यादा देखे बिना, सफर को सरक्षित बनाने के लिए वे सभी सूचनाएं प्राप्त कर सकते हैं जिनकी आपको जरूरत हैं।

दस्तानों में एक स्विच भी है जिससे आप अपनी अंगुलियों से डिवाइस और आपके फोन के बीच कनेक्शन को कंट्रोल कर सकते हैं। आपके अंगुठे और अंगुली के टच से एलईडी लाइट्स जलती है जो दूरी और अगले मोड़ को सूचित करती हैं। लेकिन यह आपको अगले मोड़ के लिए सक्रिय करती है और बैटरी लाइफ को संरक्षण में मदद भी करती है। इसकी बैटरी को एक बार चार्ज होने में आठ घंटे लगते हैं।

इसकी डिजाइन में कंपास और बैटरी लाइफ प्रदर्शन के लिए अतिरिक्त स्विच भी दिए गए हैं।

टर्नपॉइंट की शुरुआती प्रोजेक्ट है जो 125000 डॉलर धन के लिए देख रहा है। फ्राइडलैंडर को यूएक्स डिजाइंनिंग, इंजीनियरिंग और कंज्यूमर गैजेट बनाने में 20 वर्षों से अधिक का अनुभव है। उन्होंने पहले ही दस्ताने आधारित डिवाइस, दस्ताने और एप के कामकाजी प्रोटोटाइप बनाए हैं।

आपको पहले डील करने पर टर्नपॉइंट केवल 149 डॉलर का मिलेगा, इकमें आपके 100 डॉलर बचेंगे। वर्तमान में अमेरिका में इसका खुदरा मूल्य 249 डॉलर है, जिसकी जनवरी 2018 में सुपुर्दगी होने की संभावना है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.