मोबाइल विज्ञापन कंपनी Appodeal ने गेम प्लेटफार्म Corona Labs का किया अधिग्रहण

Samachar Jagat | Friday, 17 Mar 2017 03:02:58 PM
Mobile ad company Appodeal acquires game platform Corona Labs

Appodeal ने घोषणा की है कि इसने corona लैब्स और corona SDK के क्रिएटर्स को क्रॉस प्लेटफार्म गेम्स और ऍप्स का निर्माण करने के लिए इसका अधिग्रहण कर लिया है,

कंपनियों का कहना  हैं कि फ्रेमवर्क  का उपयोग 10,000 से अधिक गेम बनाने के लिए किया गया है जिसमें फायर मैपल गेम्स द्वारा लॉस्ट सिटी और लेजर डॉग द्वारा होपीको शामिल हैं। Appodeal, इस बीच, एक मोबाइल विज्ञापन मेडिएशन  कंपनी है - दूसरे शब्दों में, यह ऐप डेवलपर्स को कई विज्ञापन नेटवर्क्स को प्रतिबन्धित करने में सहायता करता है।

सौदे के परिणामस्वरूप, Apoodeal  का कहना है कि कोरोना फ्रेमवर्क के एंटरप्राइज वर्ज़न को मुफ्त में उपलब्ध कराया जाएगा (अन्य संस्करण पहले से ही निःशुल्क थे),और यह फ्रेमवर्क भी ओपन सोर्स बन जाएगा।इसी समय पर डेवलपर्स corona पर भी काम कर रहें है जो कि Appodeal तक ही सीमित नहीं है। वे अभी भी किसी भी मुद्रीकरण प्लेटफॉर्म का उपयोग करने में सक्षम होंगे जो कि पहले भी सपोर्टेड थे,और वे कोरोना टीम के साथ मिल कर और भी अधिक विज्ञापन पार्टनरशिप बनाने के लिए काम कर रहें है।

अधिग्रहण के रिलीज में अप्डोडल के संस्थापक और सीईओ Pavel Golubev ने कहा, "हमने कोरोना प्लेटफार्म को और भी अधिक मुक्त करने का फैसला किया क्योंकि हम मानते हैं कि बाजार में उच्च गुणवत्ता वाले मोबाइल गेम विकसित करने के लिए और अवसरों की संभावना है।"अतिरिक्त,अधिग्रहण औपचारिकताएं पूरी होने के तुरंत बाद कोरोना धीरे-धीरे ओपन सोर्स के रूप में जारी किए गए पहले कंपोनेंट्स के साथ एक ओपन सोर्स फ्रेमवर्क में बदल जाएगा।"

कोरोना लैब्स का एक जटिल इतिहास रहा है। 2008 में Ansca मोबाइल के रूप में स्थापित,इसे पहली बार फ़्यूज़ पावर द्वारा अधिग्रहित किया गया था, फिर पर्क डॉट कॉम द्वारा इसे अधिग्रहित किया गया, जिनके सह-संस्थापक रोज नियोगी ने पिछले साल perk को छोड़कर Corona को खरीदा था। नियोगी ने कहा कि वह रणनीतिक सलाहकार के रूप में शामिल रहेगा, जबकि कोरोना इंजीनियरिंग टीम ने Appodeal को ज्वाइन कर लिया है। 

अधिग्रहण की वित्तीय शर्तों का खुलासा नहीं किया गया था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.