रेलवे तत्काल टिकट का भुगतान अब मोबिक्विक से

Samachar Jagat | Friday, 04 Nov 2016 05:03:21 PM
MobiKwik now from immediate payment of railway tickets

रेलवे में सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। आईआरसीटीसी ने तत्काल रेल टिकट बुक करने के दौरान भुगतान के लिए ऑनलाइन वॉलेट कंपनी मोबिक्विक के साथ साझेदारी की है।

मोबिक्विक ने दावा किया कि अब तत्काल बुकिंग करने के दौरान सफल ई-कैश ट्रांजेक्शन पहले से ज्यादा सफल होंगे। कंपनी का कहना है कि वह सुनिश्चित करेगी कि पेमेंट में देरी के कारण यूजर का टिकट रद्द ना हो। कंपनी का कहना है कि सिर्फ दो सेकेंड के अंदर ही रेल टिकट बुक करने पर मोबिक्विक के जरिए भुगतान किया जा सकता है। जबकि दूसरे पेमेंट मोड से भुगतान करने में पांच से 10 मिनट लग जाते हैं।

मोबिक्विक की सह-संस्थापक उपासना टाकू ने इस घोषणा के समय बताया कि मोबिक्विक ने इस साल भुगतान प्रक्रिया को डिजिटलाइज करने के लिए आईआरसीटीसी एप और आईआरटीसी फूड ऑन ट्रैक एप के लिए भारतीय रेलवे के साथ साझेदारी की थी।
 

अब हम तत्काल बुकिंग को ज्यादा आसान बनाने और यूजर की मदद के लिए उस भुगतान प्रणाली को ज्यादा ताकतवर बना रहे हैं। तत्काल बुकिंग की मांग हमेशा सबसे ज्यादा रहती है। 

भारतीय रेलवे में हर रोज की जाने वाली औसतन 15 प्रतिशत टिकट बुकिंग तत्काल ही होती है। मोबिक्विक और आईआरसीटीसी के बीच हुई इस साझेदारी का लाभ पर लिया जा सकता है। यूजर हर रोज 8 बजे से 12 बजे के बीच अपने टिकट बुक कर सकते हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.