माइक्रोसॉफ्ट ने इंडी डेवलपर्स के लिए किया Xbox को लाइव

Samachar Jagat | Saturday, 04 Mar 2017 04:14:04 PM
Microsoft opens Xbox Live to all indie devlopers

xbox लाइव ने हाल ही में मार्केट में सभी इंडी डेवलपर्स के लिए दरवाज़े खोल दिए है। माइक्रोसॉफ्ट ने हाल ही में "गेम डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस" के Xbox लाइव क्रिएटर्स प्रोग्राम में घोषणा की थी कि अब koi भी xBox one और windows10 पर गेम को पब्लिश कर सकता है,इसके लिए किसी कांसेप्ट को अप्रूव्ड करने की जरूरत नहीं होगी।  

इसके लिए क्रिएटर्स के पास एक माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट होना जरुरी है Microsoft Dev Center प्रोग्राम में नामांकन भी क्रिएटर्स को करवाना होगा और उसके बाद वे Xbox live creators प्रोग्राम के लिए अप्लाई कर सकतें है। डेव्लर्प्स अपने हमेशा की तरह इस्तेमाल किये जा सकने वाले गेम डेवलपमेंट टूल्स का और Xbox रिटेल कंसोल का इस्तेमाल कर के अपने गेम्स को डेवलप कर सकतें है। उसके बाद वे सारे गेम्स विंडोज स्टोर पर पब्लिश हो जाएंगे जिनका लोग विंडोज यूनिवर्सल ऍप की तरह इस्तेमाल कर सकतें है।

Xbox live संभावित खेल-निर्माताओं के लिए एक अपील स्टोर के समान है और यह एक क्यूरेटेड स्टोर भी है जो एक बड़े समुदाय द्वारा इस्तेमाल किया जाता है।गेम मेकर्स इनमे अपने गेम को बहुत जल्दी और बिना किसी इंटरफेरेंस के पब्लिश कर सकतें है। 

लेकिन इसकी कुछ कमिया भी है जैसे कि प्रोग्राम का स्पेस बहुत ही लिमिटेड है और इसमें प्रीव्यू केवल इसी समय के लिए है। Verge के अनुसार आपको इसमें भाग लेने के लिए एक एप्लीकेशन फीस का भी भुगतान करना होगा। 

साथ ही साथ गेम मेकर्स इसमें अचीवमेंट्स को सम्मिलत नहीं कर सकतें है और ना ही गेम्स में मल्टीप्लेयर ऑप्शन होगा।इनके लिए माइक्रोसॉफ्ट आपको इनके ID@Xbox प्रोग्राम में आवेदन करने की सिफारिश करता है,जो कि एक बहुत ही लम्बा सबमिशन है और इसे कंपनी द्वारा पुनःनिरीक्षण की भी आवयश्कता है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.