माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च की नयी To-do ऍप, जानिये क्या है इसमें ख़ास

Samachar Jagat | Saturday, 22 Apr 2017 03:04:33 PM
Microsoft just killed Wunderlist to launch a new To-Do app

पिछले साल नवम्बर में हमने सुना था कि माइक्रोसॉफ्ट बीटा, विंडोज के लिए एक नयी to-do ऍप का परीक्षण कर रहा है, और इसका कोडनेम Project Cheshire था और माइक्रोसॉफ्ट की to-do ऍप अब प्रीव्यू वर्ज़न के साथ उपलब्ध है.

यह ऍप wunderlist की टीम द्वारा बनाई गयी है. इसे माइक्रोसॉफ्ट ने 2015 में खरीदा था. इस To-Do ऍप्स के साथ आपको गज़ब का अनुभव मिलेगा।

आप इसके द्वारा उन टास्कस की एक लिस्ट बना सकतें हैं जो आप उस दिन पूरा करना चाहतें हैं अगर आप किसी टास्क को हिडन रखना चाहतें है तो भी आप उसे छुपा सकतें हैं और जब तक आप उस पर लाइटबल्ब बटन हिट नहीं करतें हैं तब तक वो शो नहीं होगा, यह एक बहुत ही जरूरी फीचर है जिसकी मदद से आप अपने किसी भी टास्क को छुपा सकतें हैं.

आप अपनी खुद की एक अलग लिस्ट भी बना सकतें हैं, रिमाइंडर्स और नोट्स ऐड कर सकतें हैं, टास्कस की due डेट्स देख सकतें हैं, इतना ही नहीं आप मल्टीपल डिवाइसेज के बीच सिंक कर सकतें हैं और 10 अलग अलग कलर इंटरफ़ेस के बीच किसी का भी चुनाव कर सकतें हैं.

हालाकिं To-Do से बेहतर भी बहुत सी ऍप्स आपको उपलब्ध होगी लेकिन फिर भी इसका Smart suggestion फीचर बहुत उपयोगी साबित हो सकता है.   

लेकिन हमे यह बात भी नहीं भूलनी चाहिए कि To-Do ऍप अपने शुरूआती चरण में है और समय के साथ इसमें बहुत से फीचर्स को शामिल किया जायेगा, अभी के लिए यह आउटलुक को इंटीग्रेट करती है और आपके टास्कस को ऑटोमेटिकली सर्विसेज के साथ सिंक करती है, लिस्ट शेयरिंग Mac, ipad एंड्राइड आदि सभी के साथ काम करेगी।

इस ऍप की सबसे ख़ास बात यह है कि यह office 365 का ही एक हिस्सा है, इसलिए यह माइक्रोसॉफ्ट ऍप्स की अन्य ऍप्स की तरह ही बहुत सुरक्षित है. लेकिन हम इस बात को भी नहीं भूल सकते कि इसका प्रीवियस वर्ज़न भी जबरदस्त था इसलिए हम आशा करतें हैं कि समय के साथ इसमें बहुत से फीचर्स को अपडेट किया जाएगा जिस से यह लोगों की प्रायोरिटी ऍप बन सके.

आप अपने एप्पल आईफोन, एंड्राइड, विंडोज आदि में इस To-Do ऍप का इस्तेमाल करने के लिए अपने माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट से साइन इन कर सकतें हैं.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.