माइक्रोमैक्स ने 6 मिलियन Bharat 1, 2 4G VoLTE फीचर फोन बेचने की बनायीं योजना

Samachar Jagat | Saturday, 18 Mar 2017 03:23:29 PM
Micromax plans to sell 6 million Bharat 1, 2 4G VoLTE feature phones

स्थानीय हैंडसेट मेकर माइक्रोमैक्स स्मार्टफोन मार्केट में पीछे हटना चाहता है।कंपनी ने हाल ही में Mega 2 Plus बजट स्मार्टफोन लॉन्च किया था जो कि एक ड्यूल कैमरा युक्त फ्लैगशिप मॉडल को भी टीस कर रहा है। हालांकि, चीनी स्मार्टफोन ब्रांडों की प्रतिस्पर्धा के स्तर के साथ, माइक्रोमैक्स अपने संपूर्ण बाजार हिस्सेदारी को बढ़ाने के लिए एक असामान्य मार्ग ले रहा है और माइक्रोमैक्स ने फीचर फ़ोन्स बेचने का निर्णय लिया है। 

इकोनॉमिक टाइम्स द्वारा माइक्रोमैक्स के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर शुभजीत सेन इंटरव्यू के मुताबिक, कंपनी भारत में आगामी भारत 1 और भारत 2 4G  VoLTE स्मार्टफोन्स के 5-6 मिलियन यूनिट बेचना चाहती है।

मार्केटिंग ऑफिसर के अनुसार यह कदम भारत में माइक्रोमैक्स को अपने मार्केटिंग शेयर में वृद्धि करने में सहायता करेगा और चीनी ब्रांडों के साथ बेहतर प्रतिस्पर्धा करने में भी उपयोगी होगा। 

इस बात को सुनिश्चित करने के लिए, सेन ने पुष्टि की कि,माइक्रोमैक्स सहयोग के लिए दूरसंचार ऑपरेटरों के साथ बातचीत कर रहा है।

इसी प्रकाशन में यह भी पता चला है कि माइक्रोमैक्स का Bharat 2 पहले दो हफ्ते में लॉन्च होगा, जबकि Bharat 1 को बाद में लॉन्च किया जाएगा।

माइक्रोमैक्स Bharat 3 फीचर फ़ोन भी लॉन्च करेगा लेकिन इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी है।

भारत 1 पहला 4G VoLTE फीचर फोन बनने जा रहा है और इसकी कीमत 1,999 रुपये होगी।यह सवाल कौन पूछना चाहता है कि VoLTE टाइनी फीचर फ़ोन क्यों लांच कर रहा है?

सेन के अनुसार एंट्री-लेवल सेगमेंट में ऐसे स्मार्टफोन की मांग है और यह Tier 2 और tier 3 शहरों से है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.