मैसेंजर अबसे और भी अधिक विज्ञापनों को करेगा प्रदर्शित

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Apr 2017 04:17:04 PM
Messenger will probably show lots more ads soon

फेसबुक कई तरह के कार्यों को संभालने के लिए मैसेंजर की उसी तरह से फंक्शनिंग करता रहता  है जिनमें से कई मॉनेटरी ट्रांसैक्शंस शामिल है,लेकिन अब मैसेंजर मैसेज सर्विस के माध्यम से रेवेनुए लाने के लिए एडवरटाइजिंग पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहा है.

इसका साफ़ अर्थ यह है कि अब आप अपनी चैट्स के दौरान बहुत से विज्ञापन देख पाएंगे, डेविड मार्कस, जो फेसबुक पर मैसेजिंग उत्पादों के प्रमुख रहें हैं, ने कल मुलाकात में एक मुलाकात में कहा.

                                                                                "हम अपने भुगतान में कोई कटौती नहीं करना चाहतें हैं, और एडवरटाइजिंग हम बहुत पारम्परिक समय से करतें आ रहें है, यह हमारे लिए एक व्यवसाय है इसलिए हम इस पर अपना ध्यान केंद्रित रखेंगे।"

यह महत्वपूर्ण है क्योंकि मैसेंजर 2015 से अमेरिका में peer-to-peer पेमेंट को सपोर्ट कर रहा है और पिछले सितंबर में मैसेंजर ने कहा था कि यह एक प्रणाली का परीक्षण कर रहा है जिसकी मदद से यूज़र्स ऐप के माध्यम से खरीदारी के लिए बिज़नस का भुगतान कर सकें और कल ही मैसेंजर ने अपनी ग्रुप पेमेंट सपोर्ट सर्विस लॉन्च कर दी है.

कंपनी पैसा कमाने पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहती है, रिकार्ड्स के अनुसार फेसबुक ने 2016 में 753 मिलियन डॉलर कमाएं है जिनमे मुख्य रूप से  गेम-इन ऍप पर्चेस से जनरेट किए हैं. विज्ञापन की मदद से फेसबुक ने पिछले साल 27 बिलियन डॉलर अर्जित किए हैं.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.