LG इस साल के अंत तक साउथ कोरिया में करेगा अपना एक मोबाइल पेमेंट ऐप लॉन्च

Samachar Jagat | Thursday, 23 Mar 2017 12:23:55 PM
LG to unveil mobile payment service in South Korea this year

एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इस साल के अंत तक पूरे विश्व के लिए एक ऐसा मोबाइल ऐप बनाना चाहते है जो की साल भर में अनुमानित 780 अरब डॉलर तक का भुगतान कर सके।

दक्षिण कोरियाई कंपनी ने सीएनईटी को बुधवार को बताया कि वह तीसरी तिमाही में दक्षिण कोरिया में अपने एलजी जी 6 के प्रमुख स्मार्टफोन के माध्यम से अपनी नई मोबाइल भुगतान सेवा को रोल आउट कर देगा। इस सेवा को एलजी पे के नाम से जाना जाएगा।

एलजी पे के प्रक्षेपण का मतलब है कि अब LG भी एप्पल और सैमसंग जैसे फोन निर्माताओं के रैंकों में शामिल हो जाएगी जो की पहले से ही अपने ग्राहकों को कैशलेस हो जाने का विकल्प देती है। एप्पल और सैमसंग ने पहले से ही 10 से अधिक देशों में अपनी भुगतान सेवाएं उपलब्ध कराई हैं।  जबकि LG फोनो के  Google की एंड्रॉइड पे ऐप पहले ही उपलब्ध हैं, कंपनी द्वारा अपनी खुदकी पे ऐप लॉन्च एलजी के लिए अपने कैशलेस भाग्य को नियंत्रित करने में मदद करेगा और साथ ही तेजी से बढ़ते बाजार में सफलता पाने की अनुमति देगा।

एलजी की भुगतान सेवा ग्राहकों को वायरलेस मैग्नेटिक कम्युनिकेशन (डब्ल्यूएमसी) के रूप में जाने वाली डायनेमिक्स द्वारा बनाई गई एक स्वामित्व तकनीक का उपयोग करके भुगतान करने में सक्षम बनाती है। जब किसी फोन को किसी क्रेडिट कार्ड रीडर के सामने रखा जाता है, तो यह एक चुंबकीय संकेत का उत्सर्जन करता है जो की क्रेडिट कार्ड पर मिले चुंबकीय पट्टी को संकेत कर आपको भुगतान करने की अनुमति देता है।

एलजी ने सीएनईटी को बताया कि यह अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं कर सकता है कि क्या अन्य स्मार्टफोन मॉडल भी एलजी पे के साथ संगत हो पाएंगे। इसके अलावा, कंपनी अभी भी एक विदेशी भुगतान सेवा पर चर्चा कर रही है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.